Header Ads Widget

Ticker

6/recent/ticker-posts

मंत्रालय 'Vallabh bhawan' भवन में भारी आग, आसपास के रहवासी इलाके में भय का माहौल

मध्य प्रदेश के मंत्रालय वल्लभ भवन में आग का प्रकोप”

फायर ब्रिगेड की टीम ने आग बुझाने की कोशिश की”


वल्लभ भवन, फायर ब्रिगेड, मुख्यमंत्री मोहन यादव



शब्‍दघोष, भोपाल। मध्य प्रदेश के मंत्रालय वल्लभ भवन में आज भयानक आग लग गई जिसे बुझाने के लिए महानगर की फायर ब्रिगेड घटना स्थल पर पहुंच गई है आग का प्रभाव काफी तेज है उसे बुझाने के हर प्रयास किया जा रहे हैं बता दें कि मंत्रालय के आसपास भारी संख्या में रहवासी इलाका बसा हुआ है वहां काफी घबराहट व्याप्त है और अपरा तफरी मची हुई है। 

मध्य प्रदेश की राजधानी भोपाल में स्थित राज्य सचिवालय 'वल्लभ भवन' में भयानक आग लग गई है। इस घटना के पश्चात फायर ब्रिगेड की टीम तत्परता से मौके पर पहुंची है और आग बुझाने का काम जारी है। जहां कुछ अहम दस्तावेज जलकर राख हो गए हैं, वहीं 5-6 लोगों की फंसाई होने की आशंका है।





आग के प्रकोप के समय वल्लभ भवन में दमकल की गाड़ियां मौजूद हैं जो बचाव कार्रवाई में लगी हुई हैं। मुख्यमंत्री मोहन यादव ने इस घटना पर व्यक्तिगत रूप से प्रतिक्रिया दी, कहते हैं, उन्‍होंने कहा कि "मेरी जानकारी में आया है कि वल्लभ भवन की पुरानी बिल्डिंग की तीसरी मंजिल पर आग लग गई है। कलेक्टर से मिली जानकारी के आधार पर मैंने सीएस को इसकी मॉनिटरिंग करने को कहा है."

मुख्यमंत्री ने आगे कहा कि इस घटना की विस्तृत जानकारी इकट्ठा की जाएगी और जल्दी ही स्थिति को सामान्य किया जाएगा। उन्होंने यह भी बताया कि ऐसी कोई घटना दोबारा न होने के लिए निर्देश जारी किए गए हैं। जोन -2 DCP ने रिपोर्ट किया कि फोर्स तुरंत मौके पर पहुंच गई है और अब आग की काबू में होने की कोशिश जारी है। अभी तक आग के कारणों का पता नहीं चल पाया है।





SDRF की टीम भी अंदर गई है, अगर अंदर कोई भी अंदर फंसा होगा तो उसको निकालने की कार्रवाई जारी है।  श्रद्धा तिवारी ने बताया, दूसरी और तीसरी मंजिल की आग पर काबू पा लिया गया है, और चौथे मंजिल पर आग बुझाने की कोशिश जारी है। 






#भोपाल #मध्य प्रदेश #मंत्रालय #वल्लभ भवन #आग #फायर ब्रिगेड #घटना  #रहवासी, इलाका, घबराहट, अपरा, तफरी, #राजधानी #राज्य सचिवालय
#Bhopal #MP #Madhya Pradesh #Ballabh bhavan #mantralaya #fire #fire brigade 

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ