Header Ads Widget

Ticker

6/recent/ticker-posts

मध्यप्रदेश में अगले 4 दिन मौसम साफ, वेस्टर्न डिस्टरबेंस का कम असर

 ग्वालियर-चंबल संभाग में हल्के बादल जरूर छाए रहेंगे

Madhya pradesh weather


शब्‍दघोष,भोपाल, मध्यप्रदेश:मध्यप्रदेश में आने वाले चार दिनों के लिए मौसम का पूर्वानुमान है कि 10 मार्च तक आसमान साफ रहेगा। मौसम वैज्ञानिक अभिजीत चक्रवती ने बताया है कि वेस्टर्न डिस्टरबेंस का ज्यादा असर नहीं रहने के कारण ग्वालियर-चंबल संभाग में हल्के बादल छाए रहेंगे, लेकिन उत्तरी हवाओं की वजह से ठंडक बनी रहेगी।

मौसम वैज्ञानिक चक्रवती ने बताया कि पहाड़ों पर हो रही बर्फबारी के कारण प्रदेश में उत्तरी हवाएं चल रही हैं, जिससे दिन में भी ठंडक का अनुभव हो रहा है। इसके बाद, वेस्टर्न डिस्टरबेंस एक्टिव होने से हवा की दिशा बदल जाएगी, लेकिन इससे दिन-रात में ठंडक कम होगी। आगामी पाँच दिनों तक मौसम सुखद रहेगा और वर्षा के आसार नहीं हैं। ग्वालियर-चंबल संभाग के कुछ जिलों में हल्के बादल जारी रहेंगे।

महत्‍वपूर्ण खबर - एडल्ट बीसीजी का टीका शुरू, 2025 तक भारत से टीबी उन्मूलन

मार्च की शुरुआत में ही तेज बारिश होने के साथ ही, 1 से 3 मार्च तक पूरे प्रदेश में कहीं हल्की तो कहीं तेज बारिश हुई थी। ओले भी गिरे और आंधी की रफ्तार 74 किमी प्रतिघंटा तक पहुंच गई। भोपाल, ग्वालियर, उज्जैन, छिंदवाड़ा, दतिया, रायसेन, विदिशा, नर्मदापुरम समेत कई जिलों में मौसम बदल रहा था। इससे फसलों को भी नुकसान हुआ और सरकार ने सर्वे शुरू कराया है ताकि नुकसान की जानकारी प्राप्त की जा सके।


#Madhyapradesh  #shabdghosh  #शब्‍दघोष #shabdghoshnews #Bhopal 

#weather 


एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ