Header Ads Widget

Ticker

6/recent/ticker-posts

लोकसभा चुनाव: आचार संहिता लागू सख्ती शुरू

 पिछले चुनावों में हुए विवाद उनकी बनेगी सूची

लोकसभा चुनाव,चुनाव आयोग,

शब्‍दघोष, भोपाल: चुनाव आयोग ने लोकसभा चुनाव की आचार संहिता को लागू करते हुए कलेक्टरों को निर्देश दिया है कि वे निष्पक्ष और संवेदनशील चुनाव का आयोजन करें। इसके साथ ही विवादों को ध्यान में रखकर मतदान के दिन हर 15 मिनट में मोबाइल यूनिट की विजिट कराने के निर्देश भी दिए गए हैं।

कलेक्टरों को सीमाओं की सख्त जांच करने और अन्य स्थानों पर मानिटरिंग करने के लिए भी निर्देश दिया गया है। अवैध अस्त्र-शस्त्रों के संग्रहण पर विशेष ध्यान दिया जाएगा।अतिरिक्त राज्यों से आने वाले वाहनों की भी सख्त जांच की जाएगी। इसके अलावा, अस्त्र-शस्त्र लेकर चलने वालों पर भी पाबंदी लगाई जाएगी।

imp - उज्जैन में बनेगा मध्य प्रदेश का सबसे बड़ा रनवे

इस संदर्भ में, चुनाव कंट्रोल रूम को भी सक्रिय रखा जाएगा ताकि सूचनाओं का बेहतर आदान-प्रदान हो सके।इसी के साथ, कलेक्टर अपने क्षेत्र में वीआईपी व्यक्तियों के आगमन पर सुरक्षा का इंतजाम भी करेंगे। असामाजिक तत्वों तथा अपराधिक व्यक्तियों के विरुद्ध भी कड़ी कार्रवाई की जाएगी।यह सभी निर्देश उस संदिग्धता को ध्यान में रखते हुए दिए गए हैं जो पिछले चुनावों में हुई विवादों को लेकर उठ रही है।




#लोकसभा चुनाव, #आचार संहिता, #विवाद, #सूची, #सख्ती, #चुनाव आयोग, #कलेक्टर,#Madhyapradesh  #shabdghosh  #शब्‍दघोष #shabdghoshnews #Bhopal  #election 

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ