Header Ads Widget

Ticker

6/recent/ticker-posts

उज्जैन में बनेगा मध्य प्रदेश का सबसे बड़ा रनवे

अंतर्राष्ट्रीय उड़ानें होंगी संचालित

रनवे, अंतरराष्ट्रीय उड़ानें,  एयरपोर्ट अथॉरिटी ऑफ इंडिया, दताना हवाई पट्टी,

शब्‍दघोष,उज्जैन: मध्य प्रदेश की राजधानी भोपाल से उज्जैन के लिए यातायात के सुविधाओं में बड़ा बदलाव आने वाला है। सिंहस्थ 2028 के तैयारी में मध्य प्रदेश सरकार ने उज्जैन को अत्याधुनिक सुविधाओं से सज्जित करने का आदेश दिया है। इसके तहत, उज्जैन में प्रदेश का सबसे बड़ा रनवे बनाया जाएगा।

यह रनवे, जिसकी लंबाई 3600 मीटर होगी, उज्जैन को अंतर्राष्ट्रीय यातायात का एक महत्वपूर्ण केंद्र बनाएगा। इस रनवे की विशेषता यह होगी कि इसमें अंतर्राष्ट्रीय उड़ानें भी संचालित की जा सकेंगी। राज्य सरकार ने इसके लिए कार्य योजना तैयार कर ली है, जिसकी कुल लागत का अनुमान 750 करोड़ रुपये है।साथ ही, उज्जैन के हवाई पट्टी को दताना में है, और इसे भारत सरकार के एयरपोर्ट अथॉरिटी ऑफ इंडिया को सौंपने की प्रक्रिया शुरू हो चुकी है। इसके अलावा, हेलीपेड के लिए भी एक निर्माण कार्य अटारा जा रहा है, जिसका स्थान हेलीपेड के पास होगा।

imp - मध्यप्रदेश में 3 दिन बारिश और ओले गिरने का अनुमान

मध्य प्रदेश जल संसाधन विभाग ने सिंहस्थ 2028 के लिए कार्यों की तकनीकी स्वीकृति के लिए सिंहस्थ प्रकोष्ठ का गठन किया है। इसमें नोडल अधिकारी के रूप में सतीश तलैया, सहायक नोडल अधिकारी के रूप में प्रवीण कुमार मालवीय और सहायक यंत्री कार्यालय मुख्य अभियंता के रूप में समीर सोनी को नियुक्त किया गया है।उज्जैन में यह विकासीय कदम न केवल शहर के विकास को गति देगा, बल्कि प्रदेश के पर्यटन और आर्थिक विकास में भी महत्वपूर्ण योगदान देगा। इससे उज्जैन और पूरे मध्य प्रदेश का मुख्य यातायात केंद्र बनने की संभावनाएं बढ़ जाती हैं।

यह सभी योजनाएँ सिंहस्थ 2028 के लिए मध्य प्रदेश की सरकार के विकास और प्रगति के लक्ष्य को प्रकट करती हैं, जो राज्य को आगे बढ़ाने के लिए प्रतिबद्ध है।



#सिंहस्थ, #उज्जैन, #मध्य प्रदेश, #रनवे, #अंतरराष्ट्रीय उड़ानें, #संचालित, #एयरपोर्ट अथॉरिटी ऑफ इंडिया, #दताना हवाई पट्टी, #भोपाल, #सरकार, #बाबा महाकाल नगरी #Madhyapradesh  #shabdghosh  #शब्‍दघोष #shabdghoshnews #Bhopal 

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ