Header Ads Widget

Ticker

6/recent/ticker-posts

गांधी की न्याय यात्रा: प्रदेश कांग्रेस के अध्यक्ष जीतू पटवारी के लिए अग्नि परीक्षा का समय

जीतू पटवारी ने तैयारियों में शुरू की बैठकें, कहा - यात्रा से उम्मीद है बड़ा फायदा


शब्‍दघोष,भोपाल: प्रदेश कांग्रेस के नए अध्यक्ष जीतू पटवारी के लिए राहुल गांधी द्वारा शुरू की जा रही न्याय यात्रा एक बड़ी चुनौती बनी हुई है और इसे वह अपने नेतृत्व में सफल बनाने के लिए एक अग्नि परीक्षा की तरह देख रहे हैं। उन्हें यह चिंता है कि कहीं गुटबाजी और अनयायपूर्ण कार्रवाई में उनकी नेतृत्व शक्ति कमजोर ना हो जाए। कल से वह फिर से न्याय यात्रा को लेकर बैठकों का दौर शुरू करेंगे।


यह न्याय यात्रा प्रदेश में कांग्रेस के लिए कितना फायदेमंद साबित होगा, यह तो प्रदेश के कांग्रेस नेतृत्व पर निर्भर करेगा। जीतू पटवारी, जो प्रदेश कांग्रेस के अध्यक्ष बने हैं, उन्होंने पिछले दिनों कमलनाथ के साथ हुए विवादों के बारे में कहा कि प्रदेश कांग्रेस कमेटी में सब ठीक नहीं चल रहा है। इसके बावजूद, उन्होंने अपने समर्थकों से भारत जोड़ो न्याय यात्रा की जवाबदारी सौंपी है, लेकिन उनकी तैयारियों में कोई कमी नहीं है।

महत्‍वपूर्ण खबर - नाबालिग दलित के साथ गैंगरेप के बाद भी पीडि़त परिवार को न्याय नही दे रही पुलिस: गोविंद सिंह

पटवारी ने बताया कि कल से वह बैठकों का दौर शुरू कर रहे हैं, जिसमें यात्रा की समीक्षा और तैयारियों की जानकारी होगी। उनका तर्क है कि इस दौरान वे यात्रा की चर्चा करेंगे, जिससे वह त्याग, समर्थक जुटाने, और लोगों को कांग्रेस की ओर प्रवृत्त करने के लिए योजना बना सकें।


यात्रा के दौरान पटवारी ने ग्वालियर, शिवपुरी, गुना, धार, उज्जैन जिले का दौरा करने की योजना बनाई है। वह जिन लोगों को यात्रा में अलग-अलग जवाबदारी सौंपी गई है, उनसे वन-टू-वन मुलाकात करेंगे और उनसे सीधे जुड़ कर सुनेंगे। उन्होंने यात्रा को लेकर बैठकें बुधवार से शुरू करने का निर्देश दिया है और इसे 1 मार्च तक चलाएंगे। 


पटवारी ने यात्रा के तहत मुरैना, ग्वालियर, शिवपुरी, गुना, धार, और उज्जैन क्षेत्रों की तैयारियों की समीक्षा करने का निर्देश दिया है। कल 28 फरवरी को मुरैना से शुरू होने वाली यात्रा 6 मार्च तक चलेगी। इसके दौरान उन्हें कई जगहों पर लोगों से मिलकर उनकी जरूरतों और मांगों को सुनने का अवसर मिलेगा।


#Madhyapradesh  #shabdghosh  #शब्‍दघोष #shabdghoshnews #Bhopal #politics 


#Gandhi's #NyayaYatra #Congress #President #JituPatwari #Rahulgandhi 

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ