Header Ads Widget

Ticker

6/recent/ticker-posts

भोपाल निगम का ई-नगर पालिका पोर्टल: साइबर अटैक का कहर, करोड़ों का नुकसान

70 दिनों से बंद पोर्टल ने सामाजिक और आर्थिक तंत्र को किया प्रभावित



शब्‍दघोष,भोपाल: निगम का ई-नगर पालिका पोर्टल कई दिनों से साइबर अटैक के कारण बंद था, जिससे निगम को करोड़ों का नुकसान होने की आशंका है। साइबर अटैक के परिणामस्वरूप, निगम के कई कामकाज, जैसे कि भवन अनुज्ञा और विकास अनुमति, में ठप हो गई हैं। इसके अलावा, पुराने रिकॉर्ड भी अभी तक नए पोर्टल पर अपलोड नहीं हो पा रहे हैं।


साइबर अटैक के चलते निगम का पोर्टल लगभग 70 दिनों तक बंद रहा, जिसके कारण सामाजिक और आर्थिक तंत्र में विघ्न उत्पन्न हो रहा है। चूंकि निगम के सभी कार्य, जैसे कि संपत्ति कर की वसूली और भवन अनुज्ञा, विकास अनुमति सहित अन्य काम, ऑनलाइन होते हैं, इसलिए इस ठप के कारण निगम को करोड़ों रुपए का नुकसान हो सकता है।

महत्‍वपूर्ण खबर - निरंकारी मिशन का 'स्वच्छ जल - स्वच्छ मन' परियोजना का दूसरा चरण सफलता के साथ पूरा

इस असुविधा के चलते नए खाते भी नहीं खुल पा रहे हैं, और पुराने रिकॉर्ड भी अभी तक नए पोर्टल पर अपलोड नहीं हो पा रहे हैं। नए पोर्टल पर चालू हुए 70 दिनों बाद भी यही हालत है कि वित्त वर्ष का केवल अंतिम महीना ही दिखा जा रहा है और बाकी वर्षों का रिकॉर्ड नहीं उपलब्ध है।


साइबर अटैक से निगम का पोर्टल ठप होने के कारण निगम के कई कार्यक्षेत्रों में विघ्न उत्पन्न हो रहा है, जिससे लोगों को कई समस्याएं हो रही हैं। नए खाते खोलने में भी तकलीफ हो रही है और पुराने रिकॉर्ड भी अभी तक अपलोड नहीं हो पा रहे हैं।


#Madhyapradesh  #shabdghosh  #शब्‍दघोष #shabdghoshnews #Bhopal #Corporation #Municipality #portal 

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ