Header Ads Widget

Ticker

6/recent/ticker-posts

महिलाओं के लिए बड़ी राहत, पीरियड्स के दौरान मिलेगी 6 दिन की छुट्टी

नेशनल लॉ इंस्टीट्यूट यूनिवर्सिटी ने एक महत्वपूर्ण फैसला लिया 

शब्‍दघोष,भोपाल: भोपाल की नेशनल लॉ इंस्टीट्यूट यूनिवर्सिटी ने एक महत्वपूर्ण फैसला लिया है, जिससे स्कूल, कॉलेज और कंपनियों में काम कर रही महिलाओं और छात्राओं को अब पीरियड्स के दौरान काफी आराम मिलेगा। यूनिवर्सिटी ने प्रबंधन द्वारा लागू किए गए 'पीरियड लीव' के तहत, महिने में 6 दिन की छुट्टी देने का निर्णय लिया है।

यह निर्णय यूनिवर्सिटी के स्टूडेंट बार एसोसिएशन के प्रस्ताव के बाद लिया गया है, जिसमें प्रबंधन ने महिलाओं और छात्राओं की सेहत को मदद करने के लिए इस पॉलिसी को अमल में लाया है। छात्राओं के लिए यह एक कदम महिला शिक्षा और स्वास्थ्य की दिशा में है, जिससे महिलाएं पढ़ाई में भी बेहतरीन प्रदर्शन कर सकें।

महत्‍वपूर्ण खबर - मैनेजमेंट छात्रा से रिश्तेदार ने किया दुष्कर्म, 5 साल तक शोषण का सामना

स्टूडेंट बार एसोसिएशन के प्रमुख नप्रराज भाटी ने बताया कि यूनिवर्सिटी में पढ़ाई कर रही छात्राओं के लिए पीरियड्स के दौरान क्लास आना एक बड़ी समस्या बन चुकी थी। इस समस्या को ध्यान में रखते हुए स्टूडेंट बार ने प्रबंधन से पीरियड लीव की मांग की थी और इसके बाद यह निर्णय लिया गया।


यह निर्णय छात्राओं को महिने में 6 दिन की पीरियड लीव की सुविधा देने का है, जिससे उन्हें आराम से अपनी सेहत का ध्यान रखने का मौका मिलेगा। इससे छात्राएं पढ़ाई में अधिक सकारात्मक रूप से भाग लेंगी और उनकी शिक्षा में सामरिकता बढ़ेगी। 




 #National  #LawInstitute  #university  #Madhyapradesh  #shabdghosh  #शब्‍दघोष #shabdghoshnews #Bhopal   #period leave  #पीरियड 



एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ