Header Ads Widget

Ticker

6/recent/ticker-posts

नाबालिग दलित के साथ गैंगरेप के बाद भी पीडि़त परिवार को न्याय नही दे रही पुलिस: गोविंद सिंह

 पूर्व नेता प्रतिपक्ष ने लगाया आरोप, पुलिस कार्रवाई पर उठाए सवाल
अपराध रोकने में नही अवैध रेत खनन में लिप्त है पुलिस-प्रशासन


शब्‍दघोष,भिण्ड। भाजपा के शासन में बेटियां सुरक्षित नही बची हैं। प्रदेश भर में लगातार दलित बच्चियों के साथ बलात्कार जैसी अमानवीय घटनाऐं हो रही हैं और पुलिस इस प्रकार के मामलों को दबा रही है। यह आरोप लगाते हुए पूर्व नेता प्रतिपक्ष डॉ गोविंद सिंह प्रदेश में बिगड़ती कानून व्यवस्था पर सवाल उठाए। 

दरअसल लहार के मढोखरी गांव में बीते 18 फरवरी की रात को एक नाबालिग दलित बच्ची के साथ दबंगों द्वारा गैंगरेप कर उसकी हत्या कर दी थी। घटना के बाद किशोरी का शव गांव के बाहर भूसे के कूप में मिला था। इस मामले को लेकर डॉ सिंह ने शनिवार के रोज प्रेस से चर्चा करते हुए जिला पुलिस कप्तान व लहार पुलिस पर सवाल उठाए। उन्होने आरोप लगाते हुए कहा कि दलित किशोरी के साथ गांव के ही दबंगों द्वारा बेहद ही जघन्य तरीके से बलात्कार की घटना को अंजाम देते हुए उसकी हत्या की है। उसके शरीर पर दिखाई दे रहे चोट के निशान वारदात के दौरान हुई अमानवियता की गवाही दे रहे हैं। इतनी बड़ी घटना के बाद भी लहार पुलिस द्वारा वारदात के 7 दिन गुजरने के बाद भी अभी तक कोई पुलिस और प्रशासन का अधिकारी पीडि़त परिवार की सुध लेने तक नही पहुंचा है। डॉ सिंह ने कहा कि पीडि़ता की पीएम रिपोर्ट में भी उसके साथ गैंगरेप और मारपीट की बात स्पष्ट हुई है, लेकिन इसके बाद भी पुलिस द्वारा एक भी अपराधी को गिरफ्तार नही किया गया है। उन्होने कहा कि बीजेपी शासन जहां एक ओर बेटियों की सुरक्षा और उन्हें आगे बढ़ाने की योजनाओं का ढिंढोरा पीटती है, तो जमीनी सच्चाई इससे कोसों दूर है। लहार के मढ़ोखरी में हुई घिनौनी वारदात प्रदेश में बिगड़ती कानून व्यवस्था की सच्चाई को उजागर करती है। इस अवसर पर वरिष्ठ कांग्रेसी रामहर्ष सिंह कुशवाह, धर्मेन्द्र सिंह भदौरिया पिंकी, अनिल भारद्वाज, पिंकू राजावत, शिशुपाल सिंह सहित अन्य कांग्रेसी मौजूद रहे।

 महत्‍वपूर्ण खबर लोकसभा चुनाव के लिए चुनाव आयोग की तैयारियां तेज ईवीएम की फस्र्ट लेवल चेकिंग पूरी

डर के साए में है पीडि़त परिवार: डॉ सिंह ने जिला प्रशासन और पुलिस पर आरोप लगाते हुए कहा कि बच्ची के साथ हुई घिनौनी वारदात के बाद से पीडि़त परिवार सदमे में हैं। मजदूरी कर पेट पालने वाले परिवार के सदस्य आरोपियों द्वारा धमकाए जाने से दहशत में हैं, जिसके चलते वह घटना को लेकर कुछ भी नही बता रहे हैं। पूर्व नेता प्रतिपक्ष ने बताया कि गांव में जाने पर परिवार का कोई सदस्य घर पर नही मिला। सभी लोग मजदूरी कर अपना पेट पालने के लिए काम पर गए थे। जब उनसे संपर्क किया तो वह आरोपियों के संबंध में कुछ भी कहने से डर रहे थे। उन्होने बताया कि पुलिस द्वारा कई बार बयान लेने के नाम पर गांव में भय बना दिया है। ऐसे में अब वह अपनी बेटी के साथ हुई घटना को लेकर कुछ भी नही कहना चाहते हैं। यहां उन्होने पीडि़त परिवार को जल्द न्याय न देने पर कांग्रेस द्वारा लहार थाना सहित एसपी ऑफिस का घेराव करने की चेतावनी भी दी। 

पुलिस नही बीजेपी नेता चला रहे थाना:

पूर्व नेता प्रतिपक्ष डॉ गोविंद सिंह ने इस घटना को लेकर जिला पुलिस पर गंभीर आरोप लगाए। उन्होने कहा कि भिण्ड से लेकर प्रदेश भर में लॉ एन आर्डर पूरी तरह से बिगड़ा हुआ है। यहां थाना पुलिसकर्मी नही बल्कि भाजपा नेताओं के इशारों पर चलाए जा रहे हैं, जिसमें पीडि़तों की रिपोर्ट तक नही लिखी जा रही है। वहीं भाजपा नेताओं के कहने पर गरीब व दलितों पर झूठे प्रकरण दर्ज किए जा रहे हैं। उन्होने बताया कि लहार के छिदी गांव में बीते दिनों दो पक्षों में विवाद होने पर पुलिस द्वारा दोनों के खिलाफ 307 का क्रॉस मामला दर्ज किया था। लेकिन इस प्रकरण में दलितों को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया, लेकिन बीजेपी से जुड़े दूसरे पक्ष के अपराधी अभी तक गांव में बेखौफ होकर घूम रहे हैं। इससे यह स्पष्ट होता है कि पुलिस पूरी तरह से भाजपा के दबाव में काम करते हुए उनकी जी हुजूरी करने में लगी है। 

रेत पर डीएम की कार्रवाई दिखावा:

प्रेस से चर्चा करते हुए डॉ गोविंद सिंह ने आरोप लगाते हुए कहा कि जिला कलेक्टर द्वारा आए दिन रेत के ट्रेक्टरों को पकडऩे की कार्रवाई महज दिखावा है। जबकि लहार में प्रतिदिन सैकड़ों ओवलोड बड़े डंफर रेत का अवैध परिवहन कर रहे हैं। दतिया से आने वाले इन अवैध वाहनों से बीजेपी नेताओं के इशारे पर लहार में प्रायवेट लोगों द्वारा पुलिस के साथ मिल कर हजारों रुपए की अवैध वसूली की जाती है। ऐसे में कलेक्टर द्वारा छोटे-छोटे वाहनों को पकडऩे की कार्रवाई इस अवैध कारोबार में उनकी मिली भगत उजागर करती है। 


#Madhyapradesh  #shabdghosh  #शब्‍दघोष #shabdghoshnews #Bhopal #bhind #bjp #rape #govindsingh

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ