Header Ads Widget

Ticker

6/recent/ticker-posts

योगी आदित्यनाथ का बड़ा निर्णय: पुलिस भर्ती परीक्षा-2023 को निरस्त करने के बाद नई योजना

योगी आदित्यनाथ ने कहा, 'युवाओं की मेहनत से खिलवाड़ और परीक्षा की शुचिता से समझौता स्वीकार नहीं



शब्‍दघोष: मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने बीते 17 और 18 फरवरी 2024 को हुई पुलिस सिपाही भर्ती परीक्षा-2023 को निरस्त करते हुए एक बड़ा निर्णय लिया है। उन्होंने दोबारा परीक्षा का आयोजन करने के लिए अगले 6 महीने के भीतर पूरी शुचिता के साथ निर्देश दिए हैं। इस निर्णय के पीछे यह आवश्यकता उभरी, क्योंकि पुलिस भर्ती परीक्षा के संबंध में विभिन्न अनियमितताओं की शिकायतें उठी थीं।


मुख्यमंत्री ने यह निर्णय लेते हुए कहा, "युवाओं की मेहनत से खिलवाड़ और परीक्षा की शुचिता से समझौता स्वीकार नहीं किया जा सकता।" उन्होंने यह भी आदान-प्रदान किया कि ऐसे अराजक तत्वों के खिलाफ कठोर कार्रवाई की जाएगी। इसके परिणामस्वरूप, गृह विभाग ने परीक्षा को निरस्त करने का आदेश जारी किया है।

महत्‍वपूर्ण खबर - मुख्यमंत्री डॉ. मोहन यादव ने संत शिरोमणि गुरु रविदास जी की जयंती पर अर्पित किया नमन

इस निर्णय के बाद, भर्ती बोर्ड को यह निर्देश दिया गया है कि जिस स्तर पर लापरवाही हुई है, उसके खिलाफ एफआईआर दर्ज करके त्वरित कार्रवाई की जाए। शासन ने छह महीने के अंदर पूरी शुचिता के साथ पुनः परीक्षा आयोजित करने और उत्तर प्रदेश परिवहन निगम की सेवा से अभ्यर्थियों को निःशुल्क सुविधा उपलब्ध कराने के निर्देश दिए हैं।


मुख्यमंत्री ने सोशल मीडिया पर भी इस निर्णय की खबर साझा की, कहते हैं, "परीक्षाओं की शुचिता से कोई समझौता नहीं किया जा सकता। युवाओं की मेहनत के साथ खिलवाड़ करने वाले किसी भी दशा में बख्शे नहीं जाएंगे।" उन्होंने आगामी 6 महीने के भीतर पुनः परीक्षा कराने का भी आदेश दिया है, जिससे योग्य उम्मीदवारों को और एक मौका मिल सके।



  #shabdghosh  #शब्‍दघोष #shabdghoshnews #uttarpradesh

#yogiadityanath  #policeexam #CM #socialmedia 

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ