Header Ads Widget

Ticker

6/recent/ticker-posts

सीहोर: कुबेरेश्वर धाम में रुद्राक्ष वितरण का भव्य शुभारंभ , हजारों श्रद्धालुओं की उमड़ी भीड़

#कुबेरेश्वरधाम #रुद्राक्षवितरण #सीहोर #धार्मिकमहत्व #धार्मिकआयोजन #नि:शुल्कसेवाएं #मुरली मनोहर मंदिर #



शब्‍दघोष, सीहोर। जिले के चितावलिया हेमा में स्थित निर्माणाधीन मुरली मनोहर एवं कुबेरेश्वर महादेव मंदिर में आज बुधवार को प्रात: काल से ही रुद्राक्ष वितरण का शुभारंभ हो गया। तय समय सुबह 10 बजे के पहले ही हजारों श्रद्धालु मंदिर परिसर में एकत्रित हो गए  और पहले दिन ही लगभग 50,000 श्रद्धालुओं की उपस्थिति दर्ज की गई, जिनमें से 40,000 से अधिक को रुद्राक्ष वितरित किए गए।

कुबेरेश्वर धाम में किए गए विशेष प्रबंध

इस भव्य आयोजन की शुरुआत प्रसिद्ध कथा वाचक पंडित प्रदीप मिश्रा ने की। उनके साथ विठलेश सेवा समिति के सदस्य पंडित समीर शुक्ला, पंडित विनय मिश्रा सहित अन्य महत्वपूर्ण व्यक्ति भी उपस्थित थे। इस अवसर पर श्रद्धालुओं की भीड़ को संभालने और सुचारू रूप से रुद्राक्ष वितरण सुनिश्चित करने के लिए नौ अलग-अलग काउंटर बनाए गए थे।

श्रद्धालुओं की भारी संख्या को ध्यान में रखते हुए, जिला प्रशासन और विठलेश सेवा समिति ने कुबेरेश्वर धाम में कई सुविधाएं उपलब्ध कराई हैं। समिति के मीडिया प्रभारी प्रियांशु दीक्षित ने बताया कि कानून व्यवस्था बनाए रखने के लिए पर्याप्त पुलिस बल की तैनाती की गई है। पार्किंग के लिए पर्याप्त स्थान, वाहनों के आवागमन हेतु बैरिकेटिंग, श्रद्धालुओं की बैठने की व्यवस्था, चिकित्सा सुविधा, पेयजल और शौचालय जैसी आवश्यक व्यवस्थाएं सुनिश्चित की गई हैं।

Imp News  - गुंडों माफियाओं द्वारा भारी पैमाने पर बूथ कैपचरिंग ! मतदाताओं को वोट डालने से रोका, ईसी को शिकायत

रुद्राक्ष वितरण काउंटरों पर दो दर्जन से अधिक सेवादार तैनात किए गए। धूप और बारिश से बचाव के लिए टीन शेड की व्यवस्था भी की गई। 9 लाइनों में विभाजित इन काउंटरों में आठ सामान्य श्रद्धालुओं के लिए और एक दिव्यांग श्रद्धालुओं के लिए विशेष रूप से बनाया गया है। सभी काउंटरों पर क्रम अनुसार रुद्राक्ष वितरण किये गए। 

नि:शुल्क भोजन और शीतल पेय की व्यवस्था

रुद्राक्ष वितरण के साथ-साथ आयोजन समिति द्वारा श्रद्धालुओं के लिए नि:शुल्क भोजन प्रसादी और दोपहर में शीतल पेय की व्यवस्था भी की गई है। पहले दिन लगभग 50,000 से अधिक श्रद्धालुओं ने प्रसादी ग्रहण की। समिति के अनुसार प्रतिदिन सुबह 10 बजे से शाम 5 बजे तक अभिमंत्रित रुद्राक्षों का नि:शुल्क वितरण किया जाएगा। रुद्राक्ष प्राप्त करने के लिए देश भर से आ रहे श्रद्धालुओं में जबरदस्त उत्साह देखने को मिल रहा है। 

रेलवे स्टेशन और बस स्टैंड सहित विभिन्न स्थानों पर श्रद्धालुओं की भीड़ लगी हुई है। मंदिर परिसर में श्रद्धालुओं की संख्या में निरंतर बढ़ोतरी हो रही है, जिससे आने वाले दिनों में भीड़ और अधिक बढ़ने की संभावना है। समिति के सदस्‍यों के अनुसार इस आयोजन से श्रद्धालुओं के बीच आध्यात्मिक ऊर्जा का संचार भी हो रहा है। कुबेरेश्वर धाम में रुद्राक्ष वितरण का यह कार्यक्रम आने वाले समय में और भी अधिक भव्यता के साथ जारी रहेगा। 


कुबेरेश्वर महादेव मंदिर #नि:शुल्क रुद्राक्ष वितरण #पंडित प्रदीप मिश्रा,



#कुबेरेश्वरधाम #रुद्राक्षवितरण #सीहोर #धार्मिकमहत्व #धार्मिकआयोजन #नि:शुल्कसेवाएं #मुरली मनोहर मंदिर #कुबेरेश्वर महादेव मंदिर #नि:शुल्क रुद्राक्ष वितरण #पंडित प्रदीप मिश्रा,

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ