Header Ads Widget

Ticker

6/recent/ticker-posts

भुगतान न मिलने पर ठेकेदार ने हाईकोर्ट से मांगी इच्छामृत्यु

 ठेकेदार ने लगाए अधिकारियों पर प्रताडऩा के आरोप



शब्‍दघोष,भोपाल, 9 मार्च 2024: नर्मदापुरम के बनखेड़ी कॉलेज के घटिया निर्माण की जांच के दौरान भोपाल की चीफ इंजीनियर टीम ने ठेकेदार मनजीत सिंह से जुड़े विवाद की गहरी उभार पर ठेकेदार ने जबलपुर हाईकोर्ट में इच्छामृत्यु की अनुमति के लिए आवेदन किया है।

मनजीत सिंह ने अपने आवेदन में कहा है कि उच्च शिक्षा मंत्री द्वारा कॉलेज भवन का लोकार्पण करने के बाद भी उन्हें भुगतान नहीं किया गया है, जिसके चलते वह हाईकोर्ट से इच्छामृत्यु की अनुमति मांग रहे हैं। इस अवस्था में, ठेकेदार ने शिवा कंस्ट्रक्शन के लेटर हेड पर आवेदन दिया है।

महत्‍वपूर्ण खबर - मुख्यमंत्री से न्याय मांगते हुए एएनएम उम्मीदवारों का प्रदर्शन

ठेकेदार ने बताया कि उच्च शिक्षा मंत्रालय ने कॉलेज भवन का लोकार्पण किया है, लेकिन उनका भुगतान नहीं हुआ है। विभाग का कहना है कि कॉलेज भवन की गुणवत्ता ठीक नहीं है, इसलिए भुगतान रोका गया है।भोपाल से चीफ इंजीनियर एस एल सूर्यवंशी, मुख्य अभियंता प्रशासन बीपी बोरासी, और नर्मदापुरम के पीआईयू मयंक शुक्ला सहित विभिन्न अधिकारी ने इस घटना की जांच के लिए बनखेड़ी कॉलेज भवन का दौरा किया है।

इन अधिकारियों पर ठेकेदार ने लगाए प्रताडऩा के आरोप

इच्छामृत्यु के आवेदन के साथ ही, ठेकेदार मनजीत सिंह ने इस मामले में वामदल के यंत्री मयंक शुक्ला, एसडीओ असरफ खान, और बाबू आदिल अनवर पर आरोप लगाते हुए प्रताडऩा का आरोप लगाया है। ठेकेदार ने यह भी कहा है कि दोनों मकान नीलाम होने की कगार पर हैं और भुगतान न होने के कारण उन्हें अत्यंत कठिनाईयों का सामना करना पड़ रहा है।

बनखेड़ी के कॉलेज भवन का निर्माण हमेशा से विवादित रहा है, और विभाग ने ठेकेदार लेटलतीफी को कई बार घटिया निर्माण के कारण टर्मिनेट किया है। जांच टीम ने बताया कि पिलर भवन में क्रेक, और हल्के गुणवत्ता के फर्श में टाइल्स का उपयोग किया गया है, जिससे भुगतान रोका गया है। नर्मदापुरम के पीआईयू मयंक शुक्ला ने बताया कि गुणवत्ता की जांच पूर्ण होने के बाद ही भुगतान किया जा सकता है, और इसकी जांच उच्च स्तर पर की जा रही है। जो कार्य हुआ है वह निर्धारित मापदंड पर खरा नहीं है, और उसे बचाने के लिए ठेकेदार ने इच्छामृत्यु की मांग की है।



#इच्छामृत्यु  #बनखेड़ी  #मनजीत सिंह #नर्मदापुरम  # इंजीनियर #हाईकोर्ट #Madhyapradesh  #shabdghosh  #शब्‍दघोष #shabdghoshnews #Bhopal





एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ