Header Ads Widget

Ticker

6/recent/ticker-posts

धार्मिक न्यास और धर्मस्व विभाग उज्जैन शिफ्ट

13 नए नर्सिंग कॉलेज खुलेंगे

धार्मिक न्यास, धर्मस्व विभाग,उज्जैन


शब्‍दघोष,भोपाल: मध्य प्रदेश सरकार ने सोमवार को कैबिनेट बैठक में कई महत्वपूर्ण निर्णय लेकर राज्य के विकास में मिलीबट बनाने का एलान किया है। इन निर्णयों में से कुछ महत्वपूर्ण निर्णयों की विवरण नगरीय विकास मंत्री कैलाश विजयवर्गीय ने साझा किया है।

  • धार्मिक न्यास और धर्मस्व विभाग का शिफ्ट:सरकार ने मध्य प्रदेश के धार्मिक न्यास और धर्मस्व विभाग का दफ्तर उज्जैन स्थानांतरित करने का निर्णय लिया है। इससे उज्जैन में सिंहस्थ की तैयारियों में सुधार होगा और धार्मिक कार्यों में और भी अच्छी प्रबंधन की जा सकेगी।
  • नए मेडिकल कॉलेज और अस्पताल: शिक्षा क्षेत्र में विकास के लिए सरकार ने नए मेडिकल कॉलेज और 100 बिस्तर के अस्पताल की मंजूरी दी है। इसके लिए 592 करोड़ रुपए की लागत आएगी और इससे स्वास्थ्य सेवाओं में सुधार होगा।
  • जनजातियों के लिए बिजली पहुंचाना:सरकार ने बैगा, सहरिया, और भारिया जनजातियों के घरों तक बिजली पहुंचाने का अनुप्रयोग किया है। इसके लिए सोलर एनर्जी का उपयोग किया जाएगा, जिससे गरीबों को सस्ती बिजली मिलेगी।
  • इंजीनियरिंग कॉलेजों को हाईटेक बनाने का प्रस्ताव:आईआईटी इंदौर के सहयोग से प्रदेश के 6 इंजीनियरिंग कॉलेजों को हाईटेक बनाने के लिए सरकार ने निर्णय लिया है। इसमें 237 करोड़ रुपए की लागत आएगी, और इससे तकनीकी शिक्षा में सुधार होगा।
  • लोकायुक्त की नियुक्ति:सरकार ने नए लोकायुक्त जस्टिस सत्येंद्र कुमार सिंह की नियुक्ति को मंजूरी दी है। इससे राज्य में भ्रष्टाचार के खिलाफ सख्ती से लड़ा जा सकेगा।

इन निर्णयों के साथ ही सरकार ने अन्य कई महत्वपूर्ण फैसलों पर भी मंजूरी दी है, जो राज्य के सामाजिक और आर्थिक विकास में सहायक होंगे।

इससे पहले, भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) में कई पूर्व कांग्रेस नेताओं का शामिल होना और भूपेंद्र सिंग बघेल के प्रदेश में सत्ता में आने के बाद कांग्रेस में तनाव का माहौल बन गया है।


मध्य प्रदेश, #धार्मिक न्यास, #धर्मस्व विभाग, #उज्जैन, #मुख्यमंत्री डॉ. मोहन यादव, #नए मेडिकल कॉलज, #नर्सिंग कॉलेज, #शव वाहन, #जनजाति आदिवासी महाअभियान  #Madhyapradesh  #shabdghosh  #शब्‍दघोष #shabdghoshnews #Bhopal 

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ