Header Ads Widget

Ticker

6/recent/ticker-posts

हज यात्रियों के लिए एडवाइजरी: प्रदर्शन और नारेबाजी पर होगी कार्रवाई

मध्य प्रदेश से 6750 हज यात्रियों का हुआ चयन

मक्का-मदीना,हज यात्रा,

शब्‍दघोष, भोपाल, 15 मार्च: हज के दौरान यात्रियों के बढ़ते विवादों को लेकर हज कमेटी ऑफ इंडिया ने एडवाइजरी जारी की है। एडवाइजरी के अनुसार, मक्का और मदीना में किसी भी विषय पर किया गया विरोध या प्रदर्शन करने पर यात्रियों पर कार्रवाई होगी।इस अनुशासन के तहत, प्रदर्शन, नारेबाजी, झंडा, बैनर, पोस्टर लहराने या लगाने पर भी कठोर कार्रवाई की जाएगी। अतिरिक्त रूप से, मस्जिदों के फर्श पर पड़ी वस्तुओं को उठाने पर भी वैधानिक कार्रवाई होगी।हज कमेटी को सऊदी अरब सरकार से एडवाइजरी मिली चेतावनी मिली है। इसके परिणामस्वरूप, एडवाइजरी जारी की गई है, जिसमें हज यात्रियों को नियमों की जानकारी देने की बात लिखी गई है।

imp - मुख्यमंत्री सीखो कमाओ योजना बनी सफेद हाथी

मध्य प्रदेश से 6750 हज यात्रियों का हुआ चयन। अब हज कमेटी देगी एमपी के हज यात्रियों को प्रशिक्षण भी देगा, ताकि उन्हें यात्रा के दौरान नियमों का पालन करने में सहायता मिल सके।हज के दौरान यात्रियों के द्वारा साल दर साल नियम तोडऩे के मामलों में लगातार वृद्धि हुई है, जिससे राष्ट्र की प्रतिष्ठा पर भी कई सवाल खड़े होते हैं। इस समस्या से निपटने के लिए हज कमेटी ने एडवाइजरी जारी की है, जिसे यात्रियों को समझने और पालन करने की आवश्यकता है।



 #हज, #यात्री, #एडवाइजरी, #मक्का, #मदीना, #विरोध, #कार्रवाई, #भोपाल, #हज कमेटी, #इंडिया #सऊदी अरब सरकार #Madhyapradesh  #shabdghosh  #शब्‍दघोष #shabdghoshnews #Bhopal 



एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ