Header Ads Widget

Ticker

6/recent/ticker-posts

संभागायुक्तों का मेडिकल कॉलेजों पर नहीं रहेगा सीधा नियंत्रण

स्वास्थ्य आयुक्त  या संचालक को मिलेगा कार्यकारिणी समिति अध्यक्ष का जिम्मा

मेडिकल कॉलेज,स्वशासी चिकित्सा महाविद्यालय,

शब्‍दघोष,भोपाल, 15 मार्च:  मध्यप्रदेश के स्वशासी चिकित्सा महाविद्यालयों की कार्यकारिणी व्यवस्था में बदलाव का ऐलान किया गया है। राज्य सरकार ने संभागायुक्तों को समिति के अध्यक्ष का पद हटाकर इस जिम्मे को स्वास्थ्य आयुक्त या संचालक को सौंपने का निर्णय लिया है।लोक स्वास्थ्य एवं चिकित्सा शिक्षा विभाग के द्वारा जारी आदेश के अनुसार, प्रदेश के सभी चिकित्सा महाविद्यालयों की कार्यकारिणी समिति के अध्यक्ष अब आयुक्त स्वास्थ्य या संचालक होंगे। यह फैसला पूर्व में समिति के अध्यक्ष संभागायुक्तों को दिये जाने वाले पद से हटाकर किया गया है।

imp - लोकसभा चुनाव से पहले कांग्रेस के पूर्व विधायक अंतर सिंह दरबार बीजेपी में शामिल

यह निर्णय मेडिकल शिक्षा के क्षेत्र में सुधार की दिशा में एक महत्वपूर्ण कदम है। इससे महाविद्यालयों की प्रशासनिक कार्यक्रमों को सीधा नियंत्रण मिलेगा और उनका कामकाज सुचारु और प्रभावी होगा।आदेश के अनुसार, अब मेडिकल कॉलेजों की कार्यकारिणी समितियों का प्रभावकारी कार्य स्वास्थ्य आयुक्त या संचालक के द्वारा नियंत्रित होगा। यह नया व्यवस्था उच्च शैक्षिक और प्रशासनिक मानकों का पालन करेगा और छात्रों को एक अधिक सक्षम और संवेदनशील शिक्षा प्राप्त करने में मदद करेगा।


 #संभागायुक्त, #मेडिकल कॉलेज, #सीधा नियंत्रण, #स्वास्थ्य आयुक्त, #संचालक, #कार्यकारिणी समिति, #अध्यक्ष, #राज्य शासन, #प्रदेश, #स्वशासी चिकित्सा महाविद्यालय  #Madhyapradesh  #shabdghosh  #शब्‍दघोष #shabdghoshnews #Bhopal 

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ