Header Ads Widget

Ticker

6/recent/ticker-posts

“कांग्रेस: लोकसभा चुनाव के लिए दूसरी सूची लगभग तय , छिंदवाड़ा से नकुल का नाम !

मध्य प्रदेश से 2 दर्जन उम्‍मीदवारों के नाम शामिल



नई दिल्ली। कांग्रेस पार्टी ने लोकसभा चुनाव के लिए अपनी दूसरी सूची लगभग तय कर ली है। जिसमें मध्य प्रदेश से लगभग 2 दर्जन उम्‍मीदवारों के नाम भी शामिल बताये जा रहे हैा। छिंदवाड़ा से पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ के पुत्र नकुलनाथ का नाम भी इस सूची में शामिल है। कांग्रेस की केन्‍द्रीय चुनाव समिति की इस चर्चा में लगभग 60 से अधिक उम्मीदवारों के नामों पर चर्चा की गई जिसके बाद 40 पर मुहर लगाई गई है। इनमें से 12 उम्मीदवार मध्य प्रदेश से हैं।

IMP- महाकाल मंदिर में फर्जी VIP पास घोटाला ! भक्तों से ठगी का आरोप

नकुलनाथ को छिंदवाड़ा से उतारने का फैसला किया गया है, जिसके बाद से ही एमपी की हॉट सीट छिंदवाड़ा में सुबह से ही चर्चा का माहौल बना हुआ है। पिछले कुछ समय से उनके भाजपा में शामिल होने की अटकलें थीं, परंतु इस घोषणा के बाद ही  इन चर्चाओं पर पूर्णत: विराम लग जाएगा। ज्ञात ही है कि नकुलनाथ इस समय मध्य प्रदेश में कांग्रेस के एकमात्र सांसद हैं। 


कांग्रेस ने अन्य स्थानों पर भी उम्मीदवारों का चयन किया है। देवास सीट से राजेंद्र मालवीय, बैतूल से रामू टेकराम, शहडोल से फुंदेलाल मार्को, सीधी से कमलेश्वर पटेल को उम्मीदवार बनाया गया है। वहीं मध्‍यप्रदेश की अन्य सीटों पर भी कांग्रेस ने अपने उम्मीदवारों का चयन किया है। उज्जैन से महेश परमार, टीकमगढ़ से पंकज अहिरवार, झाबुआ से कांतिलाल भूरिया, सतना से सिद्धार्थ कुशवाहा, राजगढ़ से प्रियव्रत सिंह, और मुरैना से पंकज उपाध्याय को उम्मीदवार बनाया गया है।


कांग्रेस पार्टी की केंद्रीय चुनाव समिति द्वारा इस सूची को आज मंगलवार को पूर्वान्‍ह तक जारी करने की संभावना है। बताया जा रहा है कि इस बार कांग्रेस पार्टी ने अपने उम्मीदवारों का चयन सावधानीपूर्वक किया है और अपनी राजनीतिक रणनीति को मजबूत करने की कोशिश कर रही है। 





#Congress #Lok Sabha Elections #Madhya Pradesh candidates #Nakulnath #Chhindwara seat.

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ