Header Ads Widget

Ticker

6/recent/ticker-posts

मंत्री कृष्णा गौर का UCC पर बड़ा बयान, कहा- सरकार इस मुद्दे पर काम कर रही

कृष्णा गौर का कांग्रेस पर पलटवार,PM मोदी के नेतृत्व में हो रहा सबका साथ सबका विकास



शब्‍दघोष,भोपाल,मध्य प्रदेश: मध्य प्रदेश के पिछड़ा वर्ग अल्पसंख्यक कल्याण मंत्री कृष्णा गौर ने उच्च स्तरीय बयान में कहा है कि मध्य प्रदेश सरकार यूनिफॉर्म सिविल कोड (UCC) लागू होने के मुद्दे पर काम कर रही है। मंत्री ने बताया कि राज्य सरकार ने इस मुद्दे पर प्रबंधन के लिए कई कदम उठाए हैं और केंद्र सरकार के दिशा निर्देशों का पालन करेगी। कृष्णा गौर ने कहा, "केंद्रीय शासन के जो भी दिशा निर्देश होंगे, उसका पालन हमारी सरकार मध्यप्रदेश में करेगी।" उन्होंने यह भी कहा कि अल्पसंख्यक समुदाय को समर्थन मिलेगा और सरकार उनके हित में काम कर रही है।

कांग्रेस का दावा खारिज़, BJP सरकार ने किया अल्पसंख्यकों का विकास

कृष्णा गौर ने कांग्रेस के दावे को खारिज करते हुए कहा कि कांग्रेस का दावा बिल्कुल भी सही नहीं है। उन्होंने कहा, "इस देश के अल्पसंख्यकों को अच्छे से समझ में आ गया है कि आजादी के 75 वर्षों में लंबे समय तक सत्ता का सुख कांग्रेस पार्टी ने भोगा है और लंबे समय तक कांग्रेस पार्टी ने हमेशा अल्पसंख्यकों का दोहन और उनका शोषण किया है।"

महत्‍वपूर्ण खबर - मंत्री कृष्णा गौर ने शासकीय पिछड़ा वर्ग कन्या और बालक छात्रावास का निरीक्षण किया

सबका साथ, सबका विकास के मंत्र पर चर्चा

मंत्री ने प्रधानमंत्री मोदी के नेतृत्व में चल रहे 'सबका साथ, सबका विकास' मंत्र पर चर्चा की और कहा कि अल्पसंख्यकों को कभी भी विकास की मुख्य धारा से जोड़ने का काम कांग्रेस ने नहीं किया है। उन्होंने यह भी जताया कि अल्पसंख्यक समाज पहली बार प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में सबका साथ सबका विकास के मंत्र से जुड़कर विकास की यात्रा में शामिल हो रहा है।

हर योजना का लाभ अल्पसंख्यकों को मिला: कृष्णा गौर

मंत्री ने यह भी बताया कि सरकार की हर योजना का लाभ अल्पसंख्यकों को मिला है और उन्होंने कहा, "आज तक अल्पसंख्यक समाज पिछली पंक्ति में ही खड़ा रहा है। पहली बार इन 10 वर्षों में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के कुशल नेतृत्व में सबका साथ सबका विकास मंत्र से काम किया जा रहा है।"

महत्‍वपूर्ण खबर - पति ने विवाद के दौरान तीन तलाक कहा, पुलिस ने केस दर्ज किया

ओबीसी आरक्षण पर राजनीति करती है कांग्रेस: कृष्णा गौर

ओबीसी आरक्षण के मुद्दे पर कांग्रेस को लेकर मंत्री ने यह कहा, "कांग्रेस हमेशा राजनीति करती आई है और अभी भी राजनीति ही कर रही है। हम ईमानदारी से ओबीसी आरक्षण के लिए लड़ाई लड़ रहे हैं। हमारी सरकार का और हमारी पार्टी का संकल्प है कि हम ओबीसी को 27 प्रतिशत आरक्षण का लाभ हर हल में देकर रहेंगे।"

विधानसभा चुनाव में BJP का वोट प्रतिशत बढ़ा

कृष्णा गौर ने बताया कि मध्य प्रदेश में विधानसभा चुनाव में भारतीय जनता पार्टी (BJP) का वोट प्रतिशत में वृद्धि हुई है। उन्होंने कहा, "भारतीय जनता पार्टी का जो वोट प्रतिशत बढ़ा, उसमें बहुत बड़ा योगदान महिलाओं का रहा है।"

आधी आबादी के लिए पीएम ने किया काम

कृष्णा गौर ने कहा, "आधी आबादी के कल्याण के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जी ने बहुत सूक्ष्म स्तर पर चिंता करते हुए योजनाएं संचालित की हैं। जिसका लाभ महिलाओं को मिला है। महिलाओं ने वास्तव में अपने आप को अपनी क्षमताओं को अपना मूल्यांकन करने का काम किया है।"

कांग्रेस के आरोप पर पलटवार

कांग्रेस के हिंदू-मुस्लिम बांटने का आरोप पर मंत्री ने कहा, "भारतीय जनता पार्टी की विचारधारा कभी भी हिंदू-मुस्लिम की नहीं रही है। पीएम मोदी जी ने जब से इस देश की बागडोर संभाली है, तबसे सभी वर्गों को आगे बढ़ने का काम कर रहै है।" उन्होंने जोड़ते हुए कहा, "आज देश के सभी वर्ग का विश्वास उन्होंने जीता है, सभी वर्गों को देश के विकास की मुख्य धारा से जोड़ा है।"

इस बड़े बयान से स्पष्ट होता है कि मध्य प्रदेश सरकार ने यूनिफॉर्म सिविल कोड (UCC) पर काम करने का दावा किया है और उन्होंने सभी वर्गों के समृद्धि और विकास के प्रति संविदानिक समर्थन की बातें की हैं।



#Madhyapradesh  #shabdghosh  #शब्‍दघोष #shabdghoshnews #Bhopal #politics #krishnagour #modi #BJP #narebdramodi #UCC

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ