Header Ads Widget

Ticker

6/recent/ticker-posts

लाड़ली बहनों को महाशिवरात्रि का तोहफा, आज ही मिलेगी 10वीं किस्त


शब्‍दघोष, भोपाल : मध्य प्रदेश सरकार ने लाड़ली बहनों को महाशिवरात्रि का तोहफा देते हुए 1 मार्च को ही 10वीं किस्त जारी करने का फैसला किया है। यह राशि 1250 रुपये प्रति लाड़ली बहन होगी। मुख्यमंत्री डॉक्‍टर मोहन यादव ने कहा कि यह राशि प्रदेश की करोड़ों लाड़ली बहनों के खाते में सीधे ट्रांसफर की जाएगी।

महिलाओं को त्योहारों के लिए मिलेगी आर्थिक मदद


मुख्यमंत्री ने कहा कि मार्च में महाशिवरात्रि और होली जैसे त्योहार आने वाले हैं। ऐसे में महिलाओं को पैसों की जरूरत होगी। इसी को ध्यान में रखते हुए यह फैसला लिया गया है। यह दूसरी बार है जब लाड़ली बहना योजना की राशि 10 तारीख से पहले जारी की जा रही है। पिछले साल भी अक्टूबर में 10वीं किस्त 4 तारीख को जारी की गई थी।



लाभार्थी महिलाएं लाड़ली बहना योजना की वेबसाइट https://cmladlibahna.mp.gov.in/ पर जाकर अपना नाम चेक कर सकती हैं। वेबसाइट के होमपेज पर अंतिम सूची के लिंक पर क्लिक करें। अपना जिला, तहसील, ब्लॉक और ग्राम पंचायत का नाम चुनें। अब लाड़ली बहना योजना लिस्ट आपकी स्क्रीन पर दिखाई देगी। इसमें आप अपना नाम चेक कर सकते हैं।


लाड़ली बहना योजना 5 मार्च 2023 को शुरू हुई थी

मध्य प्रदेश सरकार ने लाड़ली बहना योजना 5 मार्च 2023 को शुरू की थी। जून 2023 से लाड़ली बहनों के खाते में हर महीने 1250 रुपये की राशि आने लगी थी। शिवराज सरकार ने 1 हजार रुपये से इस योजना की शुरुआत की थी और धीरे-धीरे राशि बढ़ाने का वादा किया था। यह 10वीं किस्त होगी जो लाड़ली बहनों को दी जाएगी।




#महाशिवरात्रि 2024  #मध्य प्रदेश सरकार #लाड़ली बहना योजना #10वीं किस्त #1250 रुपये, #वेबसाइट #Madhyapradesh  #shabdghosh  #शब्‍दघोष #shabdghoshnews #Bhopal #Ladlibehna #mohanyadav 

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ