Header Ads Widget

Ticker

6/recent/ticker-posts

आईटीआर के ऑफलाइन भरने की सुविधा 1 अप्रैल से उपलब्ध

ऑफलाइन फॉर्म आइटीआर-1 (सहज) और आइटीआर-4 (सुगम)  जारी 

इंकम टैक्स विभाग, आइटीआरऑफलाइन फॉर्म,

शब्‍दघोष,भोपाल, 22 मार्च 2024: इंकम टैक्स विभाग ने आगामी वित्त वर्ष 2023-24 के लिए जेसन सुविधा यानी ऑफलाइन फॉर्म आइटीआर-1 (सहज) और आइटीआर-4 (सुगम) को जारी कर दिया है। इसका उपयोग 1 अप्रैल, 2024 से इनकम टैक्स रिटर्न फाइल करने के लिए किया जा सकेगा।

ऑफलाइन भराई जा सकेंगे आईटीआर:ऑफलाइन भरे जा सकेंगे आईटीआर-1 (सहज) और आईटीआर-4 (सुगम) फॉर्म, जो टैक्सपेयर को अब समर्थन देंगे अप्रैल से। इसके लिए वित्त वर्ष 2023-24 के लिए जारी किए गए फॉर्म को डाउनलोड किया जा सकेगा। यह सुविधा विशेषकर उनके लिए है जिनके आयकर और लेन-देन विवरण अधिक हैं और जो फॉर्म-26एएस में नहीं दिखते हैं।

imp - परीक्षा देने आई युवती से दुष्कर्म

ऑफलाइन भरने की सुविधा: ऑफलाइन फॉर्मेट में डाउनलोड किए गए फॉर्म को भरने के लिए जेसन यूटिलिटी का उपयोग किया जा सकेगा। करदाता को फाइनेंशियल वर्ष के लिए लागू आय और अन्य आवश्यक विवरण खुद से भरने होंगे। इसके बाद फार्म ई-फाइलिंग वेबसाइट पर अपलोड किया जाएगा।

ऑफलाइन भरने के लिए जेसन माध्यम:जेसन सर्विस का इस्तेमाल कर आईटीआर फॉर्म को ऑफलाइन तरीके से भरा जा सकेगा। इसके लिए करदाता को जेसन यूटिलिटी फॉर्म डाउनलोड करना होगा। एक बार सभी जानकारी भरने के बाद इसे ई-फाइलिंग वेबसाइट पर अपलोड किया जाता है।



#इंकम टैक्स विभाग, #आइटीआरऑफलाइन फॉर्म,  
#Madhyapradesh  #shabdghosh  #शब्‍दघोष #shabdghoshnews #Bhopal 





एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ