Header Ads Widget

Ticker

6/recent/ticker-posts

ओरछा रामराजा सरकार मंदिर के दर्शन का समय बदला, जानिए नया समय

राम राजा सरकार के मंदिर में खुलने का समय में परिवर्तन



शब्‍दघोष, ओरछा: मध्यप्रदेश के निवाड़ी जिले में स्थित ओरछा के विश्व प्रसिद्ध भगवान राम राजा सरकार के मंदिर में खुलने का समय में परिवर्तन किया गया है। मंदिर के पुजारी विजय महाराज ने बताया कि मंदिर की प्राचीन परंपरा के अनुसार, अब भगवान राम राजा सरकार के दरबार सुबह 8 से दोपहर 12:30 बजे तक और शाम को 8 बजे से रात 10:30 बजे तक खुलेगा।


मंदिर की परंपरा के अनुसार, हर वर्ष गर्मी और बारिश के आठ महीने, फाल्गुन से क्वार महीने की शरद पूर्णिमा तक रामराजा सरकार के दरबार खुलने का समय सुबह 8 बजे बाल भोग आरती, दोपहर 12:30 बजे राज भोग आरती के बाद मंदिर बंद होता है। शाम 8 बजे संध्या आरती व रात 10:30 बजे शयन होती है। 

महत्‍वपूर्ण खबर - पति से अलगाव: बच्चों की अभिरक्षा के लिए महिला ने अदालत में लगाए फर्जी दस्तावेज, केस दर्ज

सर्दी के मौसम में, शरद पूर्णिमा के दूसरे दिन पड़वा से दरबार के खुलने का समय बदलकर सुबह 9 बजे बाल भोग आरती के साथ दरबार खुलता है। दोपहर 1 बजे राजभोग आरती के बाद बंद होता है। संध्या आरती शाम 8 बजे और 10:30 बजे ब्यारी के बाद सरकार शयन करते हैं।


यह परिवर्तन मंदिर के समय सार्वजनिक ब्रॉडकास्ट के माध्यम से घोषित किया गया है और इससे भक्तों को समय में होने वाले परिवर्तन की सूचना पहुंचा दी गई है। भक्तों को इसे ध्यान में रखते हुए अब वे मंदिर में अपनी पूजा-अराधना को समर्थन दे सकेंगे।


#Madhyapradesh  #shabdghosh  #शब्‍दघोष #shabdghoshnews #Bhopal #orcha #niwari #ram #ramrajasarkar #Arti 


एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ