Header Ads Widget

Ticker

6/recent/ticker-posts

पति से अलगाव: बच्चों की अभिरक्षा के लिए महिला ने अदालत में लगाए फर्जी दस्तावेज, केस दर्ज

                           बेटी ने पिता की मदद से किया फर्जीवाड़ा



शब्‍दघोष,भोपाल: भोपाल के एक दंपति के बीच तलाक और बच्चों की अभिरक्षा से जुड़े मामले में गहरा राजदारबार उजागर हुआ है। पति से अलगाव के बाद, महिला ने बच्चों की अभिरक्षा प्राप्त करने के लिए फर्जी दस्तावेज बनवाए और अदालत में ये जानवरी दर्ज कराए। पति ने इस धांधली को पहचानते हुए थाने में शिकायत करते हुए मामले में जांच की मांग की है।

कोहेफिजा थाना पुलिस के मुताबिक, विपिन सिंह एक निजी फर्म में काम कर रहे हैं और उनकी पत्नी ने उनसे तलाक लेने के बाद बच्चों की अभिरक्षा प्राप्त करने का बहाना बनाया। पति को दोनों बच्चों के साथ रहने का अधिकार होता है, लेकिन यह दिखता है कि महिला ने इसे अदान-प्रदान करने के लिए फर्जी दस्तावेज बनवाए हैं।

महत्‍वपूर्ण खबर -  31 जनवरी से 12 फरवरी तक एक्सपायर होने वाले ड्राइविंग लाइसेंस की वैधता 29 फरवरी तक बढ़ी

 

शिकायत का पर्दाफाश

पिछले दिनों, विपिन सिंह को यह पता चला कि उनकी पत्नी सोनीका सिंह ने जो जन्म प्रमाण पत्र लगाए हैं, वह कूटरचित हो सकते हैं। संदेह की बात सुनते ही, विपिन सिंह ने *आरटीआइ* के तहत जानकारी हासिल की, जिससे पता चला कि उनकी एजेंसी से बच्चों के जन्म प्रमाण पत्र जारी ही नहीं किए गए हैं। इसके बाद, विपिन सिंह ने इस बात से अदालत को अवगत कराने के साथ ही थाने में लिखित शिकायत कर दी।

धोखाधड़ी और जालसाजी का मामला

पिता *परमजीत सिंह* ने बेटी सोनीका सिंह की मदद करते हुए फर्जी दस्तावेज बनवाए और इसे अदालत में जमा करवाया। जांच के बाद पुलिस ने सोनीका सिंह और उसके पिता के खिलाफ धोखाधड़ी, जालसाजी करने का मामला दर्ज किया है। इस मामले में अभी आरोपितों की गिरफ्तारी नहीं हुई है, लेकिन पुलिस ने जांच शुरू कर दी है और मामले की सच्चाई की जांच के लिए सख्त कदम उठाए जा रहे हैं।


#Madhyapradesh  #shabdghosh  #शब्‍दघोष #shabdghoshnews #Bhopal

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ