Header Ads Widget

Ticker

6/recent/ticker-posts

कर्मचारी अब करेंगे अपना मतदान, बुजुर्गों के लिए घर बैठे मतदान की व्यवस्था

ईडीसी प्रक्रिया के तहत 1600 कर्मचारियों को मिलेगी यह सुविधा


शब्‍दघोष,भोपाल: लोकसभा निर्वाचन की तैयारी के दौरान एक नई सुविधा की घोषणा की गई है, जिसके अनुसार मतदान केंद्र पर ड्यूटी कर रहे कर्मचारी अब अपना मतदान भी कर सकेंगे। इसके अलावा, 80 साल से अधिक आयु के बुजुर्गों के लिए भी घर बैठे मतदान की सुविधा दी जाएगी। इस नीति के अंतर्गत, लगभग हर विधानसभा क्षेत्र में 1600 कर्मचारियों को इस सुविधा का लाभ मिलेगा।


नई सुविधा के अनुसार, जिन कर्मचारियों की ड्यूटी लोकसभा निर्वाचन केंद्रों पर होगी, वे वहीं अपना मतदान भी कर सकेंगे। इसके लिए 1600 कर्मचारियों को इलेक्ट्रॉनिक ड्यूटी स्थलों के निरीक्षण के लिए तैनात किया जाएगा। इस प्रक्रिया के अंतर्गत, कर्मचारियों को एफएलसी व मतदान केंद्रों की व्यवस्था सुनिश्चित करने का कार्य भी सौंपा जाएगा। 

महत्‍वपूर्ण खबर - नाबालिग दलित के साथ गैंगरेप के बाद भी पीडि़त परिवार को न्याय नही दे रही पुलिस: गोविंद सिंह

लोकसभा निर्वाचन के लिए स्थापित की गई नीति के अनुसार, 80 साल से अधिक आयु के बुजुर्गों को घर बैठे ही मतदान करने का विकल्प दिया जाएगा। इसके लिए विभिन्न क्षेत्रों में नगर निगम की टीम और निर्वाचन विभाग के दल मिलकर काम कर रहे हैं। नीति के अनुसार, इस सुविधा का लाभ उन बुजुर्गों को मिलेगा जो दिव्यांग हैं या 80 साल से अधिक की आयु के हैं।


इसके अलावा, ईडीसी प्रक्रिया के तहत 1600 कर्मचारियों को यह विशेष सुविधा दी जाएगी कि वे अपने मतदान केंद्र पर ही मतदान कर सकें। इससे मतदान की प्रक्रिया में आसानी होगी और लोग अपने कार्यक्षेत्र में ही अपना वैशिष्ट्यकृत मत देने का अवसर पाएंगे।


#Madhyapradesh  #shabdghosh  #शब्‍दघोष #shabdghoshnews #Bhopal #politics #election #nirvachansadan  #vote

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ