Header Ads Widget

Ticker

6/recent/ticker-posts

किसानों की मांगों पर ध्यान दो, सरकार के संदर्भ में सघर्ष जारी - संयुक्त किसान मोर्चा

कक्का जी के आरोप - सरकार की नजरिए में किसानों की मांगें सिर्फ वोट तक सीमित


शब्‍दघोष,भोपाल: संयुक्त किसान मोर्चा के किसान नेता शिवकुमार कक्का जी ने सरकार के सामने किसानों की मांगों की अनदेखी का आरोप लगाते हुए कहा है कि सरकार की नजरिया सिर्फ वोट तक सीमित है। उन्होंने बताया कि अब तक तमाम सरकारों ने पांच आयोग बनाए गए हैं, और 50 कमेटी की रिपोर्ट भी सरकारी फाइलों में धूल खा रही हैं, जिनमें से किसी एक पर भी अमल नहीं किया गया है।

कक्का जी ने कहा, "सरकार किसानों की हां में हां मिलाने का काम करती है, लेकिन मांगों को पूरा करने का माजदा नहीं रखती।" इस आरोप के साथ वे प्रमुख मांगों को लेकर किसानों के आंदोलन की महत्वपूर्णता को बताते हुए बोले कि सरकार को उनकी मांगों पर गंभीरता से ध्यान देना चाहिए।

बीते छह दिनों से किसान पांच मांगों को लेकर आंदोलन कर रहे हैं। इसमें तीन मांगे प्रमुख हैं: पहला, न्यूनतम समर्थन मूल्य के लिए कानून बनाना; दूसरी, स्वामीनाथन आयोग की सभी सिफारिशों को लागू करने की मांग; और तीसरी, देश के सभी किसानों की कर्ज माफी की है।

किसान आंदोलन के बीच सियासत में गर्माहट बढ़ी है। कांग्रेस ने किसानों की मांगों का समर्थन किया है, जबकि बीजेपी ने सरकार के फैसले की प्रशंसा की है। हालांकि, आंदोलन में असामाजिक तत्वों के हिंसक प्रदर्शनों की रिपोर्टिंग से बीजेपी ने किसानों को सावधान करने के लिए भी आगाह किया है।


#Madhyapradesh  #shabdghosh  #शब्‍दघोष #shabdghoshnews #Bhopal #farmer #किसान #शिवकुमार कक्का #shivkumarkakka



एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ