Header Ads Widget

Ticker

6/recent/ticker-posts

दूध बेचने वालों पर भोपाल प्रशासन का शिकंजा, होगी खुले दूध की जांच


डेयरी और साइकिल वालों पर होगी नजर



शब्‍दघोष,भोपाल: मध्य प्रदेश की राजधानी भोपाल में मिलावटी दूध बेचने वालों के खिलाफ प्रशासन ने कड़ा कदम उठाते हुए उन पर शिकंजा कसा है। इसके चलते शहर में खुले रूप में दूध बेचने वाले डेयरी और साइकिल वालों के दूध की जांच की जाएगी। इस मामले में शिकायत होने के बाद प्रशासन ने सख्ती दिखाई और जल्दी ही कदम उठाने का निर्णय लिया है।

शिकायत के खिलाफ समर्थन के लिए एक विशेष फोन नंबर (07552660662) को जारी किया गया है, जिसका उपयोग कर लोग इस मामले में शिकायत कर सकते हैं।*

एक प्रमुख प्रशासनिक अधिकारी के अनुसार, "मिलावटी दूध बेचने का कारोबार खत्म करने के लिए हमने इस प्रक्रिया को तेजी से शुरू किया है। डेयरी और साइकिल वालों की दूध की जांच की जाएगी और जो भी व्यापारी मिलावटी दूध बेचेंगे, उन पर कड़ी कार्रवाई की जाएगी।"

शहर के कई इलाकों में सुबह-सुबह दूध की डेयरी लगती है, जिसमें कोलार, चुना भट्टी, शाहपुरा, चौक बाजार के पास अशोका गार्डन, जिंसी और सिंधी कॉलोनी बस स्टैंड शामिल हैं। इन इलाकों में बाहर से आने वाले दूध का व्यापार किया जाता है लेकिन इसकी जांच अब तक नहीं हुई है।

प्रशासन ने यह निर्णय लेते हुए कहा है कि मिलावट की शिकायत के लिए एक विशेष नंबर जारी किया गया है ताकि लोग आसानी से इसे रिपोर्ट कर सकें और शहर में स्वस्थ दूध के साथ-साथ शहर के डेयरी व्यापारी भी उसे बेच सकें।


#Madhyapradesh  #shabdghosh  #शब्‍दघोष #shabdghoshnews #Bhopal #politics 



एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ