Header Ads Widget

Ticker

6/recent/ticker-posts

रामलीला में रावण का किरदार निभा रहे कलाकार की हार्ट अटैक से मौत

कई सालों से निभा रहे थे रावण का किरदार,चैनपुरा बछोड़ा गांव में हुई घटना


टीकमगढ़: जिले के चैनपुरा बछोड़ा गांव में रामलीला के दौरान एक दुखद घटना हुई है। रामलीला के समापन के दिन रावण का किरदार निभा रहे एक कलाकार को हार्ट अटैक आ गया। उनको जिला अस्पताल ले जाया गया, लेकिन उनकी हालत गंभीर थी और उनकी मौत हो गई। इस हादसे ने गांव में गहरा शोक और दुख का माहौल पैदा कर दिया है।

बछोड़ा चैनपुरा में स्थित मड़िया बाबा मंदिर में 2 से 10 फरवरी तक महायज्ञ, भागवत कथा, संत सम्मेलन और रामलीला का आयोजन किया गया था। इस धार्मिक अनुष्ठान में रामलीला का आयोजन रात के समय किया जा रहा था। रामलीला के अंतिम दिन करीब 10 फरवरी की रात को रावण वध की लीला का मंचन हुआ।

रामलीला के समापन के बाद, रावण का किरदार निभा रहे भोले राजा को सीने में अचानक दर्द होने लगा। उन्हें गांव के लोग जिला अस्पताल ले गए, लेकिन उनकी मौत हो गई। उन्हें जिला अस्पताल में ही मृत घोषित कर दिया गया। उनके मृत्यु के बाद, ग्राम पंचायत रतनगुवां के रोजगार सहायक सुरेन्द्र सिंह गौर ने बताया कि रावण का किरदार निभाने वाले मेरे जीजा हैं। उनकी मौत से गांव में गहरा दुख है।

उन्होंने बताया कि रामलीला के समापन के बाद, रावण का किरदार निभा रहे भोले सिंह ठाकुर निवासी खिसनी कमरे में जाकर कपड़े बदलने लगे। उसी समय उन्हें सीने में दर्द होने लगा, और उन्हें तुरंत जिला अस्पताल ले जाया गया, लेकिन उनकी मौत हो गई।

एक दिन बाद की मौत की पुष्टि के बाद, धार्मिक अनुष्ठान कर रहे समिति के लोगों ने उनकी मौत की पुष्टि की। समिति के लोगों ने बताया कि उनके अंतिम संस्कार में उनके साथ हुए।

इस दुखद घटना ने गांव में गहरा शोक और दुख का माहौल पैदा कर दिया है। ग्रामीणों की सहानुभूति उनके परिवार के साथ है।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ