Header Ads Widget

Ticker

6/recent/ticker-posts

मध्यप्रदेश: 29 लोकसभा सीटों के लिए भाजपा ने तैयार किया उम्मीदवारों का पैनल

विदिशा से पूर्व मुख्यमंत्री शिवराज, तो ग्‍वालियर से ज्‍योतिरादित्‍य सिंधिया का नाम लगभग तय



शब्‍दघोष, भोपाल। 29 लोकसभा सीटों पर चुनाव के लिए भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) ने बुधवार को दिल्ली में एक महत्वपूर्ण बैठक आयोजित की, जिसमें उम्मीदवारों का पैनल तैयार किया गया है। इस बैठक में कुछ सीटों पर सिंगल नामों की घोषणा की गई है, जैसे कि विदिशा सीट पर पूर्व मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान और भोपाल सीट पर पूर्व महापौर आलोक शर्मा का नाम सबसे आगे है।

उम्मीदवारों का पैनल:

  1. विदिशा सीट:

    • पूर्व मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान
  2. भोपाल सीट:

    • पूर्व महापौर आलोक शर्मा
  3. ग्वालियर सीट:

    • केंद्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया (उतारा जा सकता है)
  4. इंदौर सीट:

    • वर्तमान सांसद शंकर लालवानी (उतारा जा सकता है)

महत्‍वपूर्ण खबर - भोपाल में स्कूलों में परीक्षाओं का आयोजन शुरू, 10वीं और 12वीं का रिजल्ट 15 अप्रैल तक जारी होगा

भाजपा के सूत्रों के मुताबिक, दिल्ली में हुई बैठक में उम्मीदवारों का पैनल तैयार कर लिया गया है और इसमें जिन नामों पर सहमति बन गई है, उनका टिकट जल्दी ही घोषित किया जाएगा। बीजेपी ने मध्यप्रदेश की 29 लोकसभा सीटों को दो हिस्सों में बांटा है, जिनमें पहली श्रेणी में सुरक्षित सीटें शामिल हैं, जबकि दूसरी श्रेणी में वह सीटें हैं जहां चुनाव चिह्न के साथ उम्मीदवार का चेहरा भी मायने रखता है। आज शाम होने वाली केंद्रीय चुनाव समिति (CEC) की बैठक में पहले चरण में घोषित होने वाले प्रत्याशियों के नामों पर मुहर लग सकती है, और इसके बाद देशभर में 100 से 105 सीटों पर उम्मीदवारों की घोषणा होनी है। मध्यप्रदेश से इस बैठक में मुख्यमंत्री डॉ. मोहन यादव और प्रदेश अध्यक्ष वीडी शर्मा भी शामिल होंगे।

महत्‍वपूर्ण खबर - पटवारी भर्ती पर विवाद: नियुक्तियां रद्द करने की मांग, प्रदर्शनकारी हिरासत में

फिलहाल मध्यप्रदेश में 28 सांसदों में से 21 सांसदों के टिकट बदले जा सकते हैं और इसके लिए बैठक में उच्च प्रतिस्थानी प्रतिनिधियों का महत्वपूर्ण योगदान है। भाजपा ने प्रदेश की 29 लोकसभा सीटों को दो हिस्सों में बांटा है, जिनमें पहली श्रेणी में उन सीटों को शामिल किया गया है, जिनको भाजपा के सर्वे में सुरक्षित माना गया है। इस बैठक के बाद, मध्यप्रदेश में होने वाले चुनाव में भाजपा के उम्मीदवारों की पूर्ण घोषणा की जाएगी।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ