Header Ads Widget

Ticker

6/recent/ticker-posts

भोपाल में स्कूलों में परीक्षाओं का आयोजन शुरू, 10वीं और 12वीं का रिजल्ट 15 अप्रैल तक जारी होगा

स्कूलों में परीक्षा का दौर: मार्च के तीसरे सप्ताह तक सभी परीक्षाएं खत्म


शब्‍दघोष,भोपाल: स्कूलों में परीक्षाओं का दौर शुरू हो गया है, और मार्च के तीसरे सप्ताह तक सभी परीक्षाएं पूरी हो जाएंगी। कक्षा 3 से 12वीं तक के छात्रों की परीक्षाएं विभिन्न कक्षाओं में प्रगट हैं, जिनमें कक्षा 3 और 4 की परीक्षाएं पहले ही शुरू हो गई हैं और 4 मार्च तक चलेंगी। 


कक्षा 6 और 7 की परीक्षाएं भी वर्तमान में जारी हैं, और ये 6 मार्च तक समाप्त हो जाएंगी। विद्यार्थियों के लिए यह एक महत्वपूर्ण समय है, जब वे अपनी पढ़ाई की समीक्षा कर रहे हैं और परीक्षाओं के लिए तैयारी कर रहे हैं।

महत्‍वपूर्ण खबर - भारत जोड़ो यात्रा के बाद शुरू होगा 'हिसाब दो' अभियान: कांग्रेस

इसके साथ ही, 10वीं और 12वीं की परीक्षाएं पहले ही हो चुकी हैं और इस बार के रिजल्ट की घोषणा 15 अप्रैल तक की जा रही है। यह समय छात्रों के लिए अत्यंत महत्वपूर्ण है, जिन्हें अब अपने परिणामों का इंतजार है।


जनसंख्या के अनुसार, स्कूलों में शिक्षा का सिलेबस पूरा करने के बाद, परीक्षा और मूल्यांकन के दौरान शिक्षकों को चुनौती रहती है क्योंकि इस समय बहुत अधिक संख्या में उत्तरपुस्तिकाएं चेक करनी होती हैं और छात्रों को संपर्क में रखना आवश्यक है।

महत्‍वपूर्ण खबर - SBI में बंपर भर्ती! 180 स्पेशलिस्ट कैडर ऑफिसर पदों के लिए करें आवेदन

मध्यप्रदेश राज्य में पांचवीं और आठवीं कक्षा की परीक्षाएं 6 से 14 मार्च तक आयोजित की जा रही हैं, और इसके बाद उनके परिणाम 31 मार्च तक जारी किए जाएंगे। इसके साथ ही, 10वीं और 12वीं की परीक्षाएं भी 15 अप्रैल तक का समय दिया गया है और उनके परिणाम भी इसी समय तक आने की उम्मीद है।


स्कूलों के परीक्षा कार्यक्रम के साथ साथ, मध्यप्रदेश में चुनावी माहौल में बदलाव के चलते इस बार परीक्षा के समय में भी बदलाव किया गया है ताकि छात्रों को कोई भी अधिकारिक समस्ताएं ना हों और उन्हें फिर से तैयारी में जुटने में कोई समस्या नहीं हो।



#Madhyapradesh  #shabdghosh  #शब्‍दघोष #shabdghoshnews #Bhopal #students #examinations  #schools  #result 




एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ