Header Ads Widget

Ticker

6/recent/ticker-posts

58 बीजेपी विधायकों की लापरवाही, केंद्र की योजनाओं को नहीं ले रहे गंभीरता से

भोपाल : विधायकों की लापरवाही से लोकसभा चुनाव में भाजपा की संभावनाएं कमजोर



 भोपाल: मध्य प्रदेश में भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) के 58 विधायकों को केंद्र सरकार की योजनाओं को गंभीरता से नहीं लेने पर बीजेपी संगठन ने अपनी नाराजगी जताई है। इन विधायकों में से 20 विधायक ऐसे हैं जो नमो एप पर एक्टिव नहीं हैं, जबकि बीजेपी ने सभी विधायकों को नमो एप पर एक्टिव रहने के निर्देश दिए हैं।

बीजेपी के प्रदेश प्रभारी डॉ. महेन्द्र सिंह ने बीते दिनों हुई बैठक में इस मुद्दे पर चर्चा की थी और उन्होंने यह मान्यता दी कि विधायकों का आलस्य बीजेपी की रणनीति को प्रभावित कर रहा है।

बीजेपी में शामिल होने वाले विधायकों में से 58 ने तय की गई योजनाओं को गंभीरता से नहीं लिया है। इसमें से 20 विधायक नमो एप पर एक्टिव नहीं हैं और संगठन ने इसे लेकर चिंता जताई है।

बीजेपी ने साल की शुरुआत में रणनीति बनाई थी कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की योजनाएं लेकर पार्टी कार्यकर्ता लोकसभा चुनाव में वोट मांगेंगे। इसके तहत, नमो मित्र और नमो वैरियर्स की श्रृंगारी प्रक्रिया शुरू की गई है, जो प्रदेश में योजनाओं को लोगों तक पहुंचाएंगे और भाजपा की राजनीतिक दिशा को इसके बाद, नमो मित्र अन्य 10 लोगों को जोड़ेंगे, जिन्हें वैरियर्स का नाम दिया गया है। नमो वैरियर्स विकसित भारत संकल्प यात्रा के दौरान केंद्र सरकार की योजनाओं से वंचित लोगों को योजनाओं का लाभ दिलाएंगे और भाजपा की जन कल्याणकारी योजनाओं के माध्यम से पार्टी की विचारधारा से जोड़ने का काम करेंगे।

हालांकि, इस नई पहल को लेकर बीजेपी को कई चुनौतीएं भी आ सकती हैं, क्योंकि विधायकों की अनगिनत क्षेत्रों में चुनौती है और उन्हें योजनाओं का वितरण सही तरीके से करना होगा। इससे पहले ही अनेक राजनीतिक घमासान के कारण बीजेपी मध्यप्रदेश में आलस्य और असहमति की स्थिति में है।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ