Header Ads Widget

Ticker

6/recent/ticker-posts

महिलाओं को मुफ्त सैनिटरी पैड: युवक की साइकिल यात्रा, 13 जिलों में ज्ञापन सौंपे

होशंगाबाद के सुरेंद्र बामने की 27 दिनों की यात्रा, 65 दिन में 13 जिलों का करेंगे दौरा




होशंगाबाद:मध्य प्रदेश के होशंगाबाद जिले के निवासी सुरेंद्र बामने महिलाओं के सम्मान और स्वास्थ्य के मामले में कदम से मिलने के लिए 27 दिन से मध्यप्रदेश में साइकिल यात्रा की शुरुआत की है। इस यात्रा के दौरान, उन्होंने हर जिले में जाकर कलेक्टर और महिला बाल विकास अधिकारी को ज्ञापन देकर सरकार से मांग की है कि महिलाओं को सैनिटरी पैड मुफ्त में उपलब्ध कराए जाएं।

 ने बताया कि उनका उद्देश्य महिलाओं के स्वास्थ्य और सम्मान की दिशा में जागरूकता बढ़ाना है। उन्होंने कहा, "मुख्यमंत्री मोहन यादव ने मुझे मिलने के लिए बुलाया था, लेकिन मैंने उनसे मिलने के लिए अभी तक नहीं जाया है। यात्रा के अब तक के पहले 27 दिनों में मैंने 13 जिलों के कलेक्टरों को अपनी मांग सांझा की है।" ने बताया कि उनकी यात्रा की शुरुआत उस दिन हुई, जब उन्होंने एक भिकारी किशोरी को देखा जिसने पीरियड्स के कारण समस्या का सामना किया था। इस घड़ी में उन्होंने किशोरी की मदद की और उसके साथ हो रही समस्याओं को देखकर उनमें से एक निर्णय लिया - सरकार से महिलाओं को सैनिटरी पैड मुफ्त में प्रदान किए जाने की मांग करना।

 बताया कि उनकी यात्रा का मुख्य कोर्स 65 दिनों में 13 जिलों को कवर करना है और इसके बाद वह चिंगारी जिले में पहुंचेंगे, जहां उन्हें विशेषज्ञ चिकित्सकों द्वारा स्वास्थ्य जाँच की जाएगी।

यात्रा के दौरान सुरेंद्र ने शहर के अस्पताल चौराहे पर पहुंचकर लोगों को अपनी मांग को लेकर जागरूक किया और उन्हें सैनिटरी पैड की महत्वपूर्णता पर बताया। उनकी साइकिल की खराब हालत देखकर समाजसेवियों ने उन्हें एक नई साइकिल भी भेंट की।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ