Header Ads Widget

Ticker

6/recent/ticker-posts

जेएनयू में ABVP और लेफ्ट विंग के बीच झड़प, कई छात्र घायल: चुनाव से पहले हुआ हंगामा

 ABVP का बयान: आइशी घोष ने जातिवादी गालियां दीं, ABVP को बाहर निकालना चाहा




नई दिल्ली: जवाहरलाल नेहरू यूनिवर्सिटी (JNU) के कैंपस में शुक्रवार रात ABVP और लेफ्ट विंग के छात्रों के बीच हुई झड़प में कई छात्र घायल हो गए हैं। इस झड़प का सीधा संबंध JNU के छात्र यूनियन के चुनाव से जुड़ा है, जो इस साल होने वाले हैं।


हंगामा की शुरुआत:

सभी छात्र समूह ने शुक्रवार रात को साबरमती ढाबा में चल रही यूनिवर्सिटी जनरल बॉडी मीटिंग (UGBM) में भाग लिया था, जिसमें छात्र यूनियन के चुनाव आयोग के सदस्यों का चयन हो रहा था। इस मीटिंग के दौरान दोनों गुटों में झड़प हुई।


DSF का आरोप:

Left समर्थित डेमोक्रेटिक स्टूडेंट्स फेडरेशन (DSF) ने आरोप लगाया कि ABVP ने प्रशासन के साथ मिलकर डायस पर कब्जा कर लिया, और उनके सदस्यों और वक्ताओं के साथ हंगामे को बढ़ावा दिया।


SFI की आरोप:

Students Federation of India (SFI) ने बताया कि हंगामे के दौरान ABVP के छात्रों ने JNU स्टूडेंट यूनियन की अध्यक्ष आइशी घोष पर हमला किया और उन पर पानी फेंका गया।


ABVP का बयान:

ABVP ने अपने बयान में कहा कि जब मीटिंग चल रही थी, तो JNU स्टूडेंट यूनियन की अध्यक्ष आइशी घोष ने माइक पर जातिवादी गालियां दीं और उन्होंने चाहा कि ABVP मीटिंग में शामिल नहीं हो।


वीडियो साझा:

इस घड़ी में दोनों गुटों ने सोशल मीडिया पर वीडियो साझा किया है, जिसमें छात्रों के बीच हुई हाथापाई का प्रमाण है। वीडियो में JNU के सुरक्षा कर्मी भी दिखाई दे रहे हैं, जो छात्रों को रोकते हुए दिखे जा रहे हैं।


पुलिस की कार्रवाई:

दिल्ली पुलिस ने मामले को सुनते हुए कहा कि उन्हें अब तक JNU प्रशासन की ओर से कोई बयान नहीं मिला है, और पुलिस यूनिवर्सिटी के सुरक्षा व्यवस्था को देख रही है।





एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ