Header Ads Widget

Ticker

6/recent/ticker-posts

प्रधानमंत्री आवास योजना: भोपाल में हितग्राहियों का सपना अधूरा, 3 साल से मकान का इंतजार

बाग मुगालिया, गंगानगर, कोटरा सुल्तानाबाद में मकानों का निर्माण अधर में



भोपाल: सरकार द्वारा गरीबों को लगातार प्रधानमंत्री आवास दिलाने के वादे किए जाते हैं, लेकिन राजधानी भोपाल में ही प्रधानमंत्री आवास योजना के तहत मकान खरीदने वाले हितग्राहियों का सपना अभी भी अधूरा ही है। नगर निगम ने मकान बनाने का वादा किया था, जो पिछले 3 साल से अधूरा है। बाग मुगालिया, गंगानगर कोटरा सुल्तानाबाद में नगर निगम ने मकान बना कर देने के लिए बुकिंग की थी, लेकिन 3 साल बीत जाने के बाद भी नगर निगम ने अब तक मकान हितग्राहियों को नहीं दिया है। हितग्राही परेशान हैं।

इस मामले में यह सच्चाई सामने आई है कि प्रधानमंत्री आवास योजना के पात्र व्यक्ति पिछले तीन साल से मकान लेने के लिए यहां-वहां चक्कर काट रहे हैं, लेकिन कहीं सुनवाई नहीं हो रही। बाग मुगालिया, गंगानगर कोटरा सुल्तानाबाद प्रोजेक्ट के तहत 90 फीसदी लोग हैं, जिन्होंने बैंक से लोन लेकर पैसा जमा कर दिया है, लेकिन अब तक मकान नहीं मिला। 

नगर निगम और निर्माण एजेंसी के साथ हलचल करने के लिए हितग्राहियों ने अब तक कई बार मुख्यमंत्री कार्यालय, जनपद कार्यालय, और नगर निगम के दरवाजे खाट भी बजाए हैं, लेकिन इनकी सुनवाई नहीं हुई है। लोगों का कहना है कि वे अब और इंतजार नहीं कर सकते और उन्हें तत्काल मकान दिया जाए।

कर्ज चुकाकर परेशान हो रहे हितग्राही

आज भी ये परिवार भुगतान करने के बाद भी बैंक की किश्त अदा करने के साथ ही किराया देने को मजबूर हैं

पवन कुमार, एक हितग्राही, ने बताया कि दोहरी मार पड़ रही है। एक तरफ तो लोन की किश्त जा रही है, तो दूसरी तरफ मकान का किराया भी देना पड़ रहा है। उन्होंने कहा कि कई लोगों ने अधूरे फ्लैट की ही रजिस्ट्री तक करवा ली है।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ