Header Ads Widget

Ticker

6/recent/ticker-posts

शिवपुरी में आदिवासी समुदाय को पहला प्रधानमंत्री जन मन आवास

नया आवास पाने पर चमके चेहरे नया घर, नयी आशा


शिवपुरी, 10 फरवरी: प्रधानमंत्री जन मन योजना के तहत, विशेष पिछड़ी जनजाति समुदाय को लाभान्वित करने के उद्देश्य से शिवपुरी जिले में पहला आवास तैयार हो गया है। इस योजना के अंतर्गत, सहरिया आदिवासी परिवारों को नए आवास का लाभ मिला है, जिससे उनके चेहरे पर मुस्कान बनी हुई है।

नए आवास में प्रवेश: हितग्राही भागचंद्र ने अपने परिवार के साथ नए आवास में प्रवेश किया, जिससे उनके चेहरे पर खुशी की छाई थी। इस अभियान के तहत, शिवपुरी जिले में पहले 1 लाख 60 हजार स्वीकृत आवासों में से एक बन गया है। इसमें शिवपुरी विकासखंड की कलोथरा पंचायत में सर्वप्रथम पीएम जनमन योजना के तहत भागचंद्र आदिवासी के आवास का निर्माण किया गया है।

जनपद CEO ने याद किए पुराने दिन: इस मौके पर शिवपुरी जनपद के सीईओ गिर्राज शर्मा ने अपने पुराने दिनों को याद करते हुए अपनी कहानी साझा की। उन्होंने इस अवसर पर साझा किया कि उनके पुराने दिनों का आवास कच्चे बना होता और आज उनका स्वयं का पक्का आवास तैयार हो गया है, जिससे उनकी खुशी की कोई हद नहीं थी।

यह आवास शिवपुरी जनपद में प्रधानमंत्री जन मन योजना के तहत निर्मित हुआ है, जिससे सहरिया आदिवासी समुदाय को स्थायी आवास मिला है। यह पहला आवास है जो इस जनपद में ऐसे आदिवासी परिवारों के लिए बना है जो पहले कच्चे आवासों में निवास करते थे। इससे समाज में उनकी स्थिति में सुधार होगा और वे मुख्य धारा से जुड़ सकेंगे। 

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ