Header Ads Widget

Ticker

6/recent/ticker-posts

बीजेपी ने किया हमला, 'गांधी परिवार देश छोड़ेगा'

नेहरू-गांधी परिवार का ऐतिहासिक कदम, राजस्थान से राज्यसभा में जाने का फैसला



भोपाल। कांग्रेस की पूर्व अध्यक्ष सोनिया गांधी ने आगामी लोकसभा चुनावों से पहले अमेठी और अब रायबरेली सीटों से न लड़कर, राजस्थान से राज्यसभा में जाने का फ़ैसला किया है। ऐसा पहली बार हो रहा है जब नेहरू-गांधी परिवार का कोई व्यक्ति परिवार का गढ़ मानी जाने वाली अमेठी और रायबरेली की सीटों का प्रतिनिधित्व लोकसभा में नहीं करेगा। वहीं सोनिया गांधी के राजस्थान से राज्यसभा जाने पर सियासत जोरों पर है।

कांग्रेस की पूर्व अध्यक्ष सोनिया गांधी ने आगामी लोकसभा चुनावों के पहले अपने पूर्व निर्वाचन क्षेत्र अमेठी और रायबरेली से प्रतिस्थान नहीं किया है। इसके बजाय, उन्होंने राजस्थान से राज्यसभा में जाने का फ़ैसला किया है। यह एक ऐतिहासिक कदम है, जिसका सियासी माहौल में अद्भुत प्रभाव हो सकता है।

बीजेपी ने साधा निशाना

मध्य प्रदेश बीजेपी मीडिया प्रभारी आशीष अग्रवाल ने गांधी परिवार और कांग्रेस पर हमला बोलते हुए कहा कि पहले राहुल गांधी ने अमेठी छोड़ी, अब सोनिया गांधी ने रायबरेली छोड़ दी। उन्होंने तंज कसते हुए कहा कि एक दिन ये गांधी परिवार देश छोड़ देगा। कांग्रेस में अब जनाधार बचा नहीं है। हार की डर से लोकसभा चुनाव लड़ने के लिए कोई तैयार नहीं है। 

सोनिया गांधी ने बुधवार को राजस्थान से राज्यसभा की सीट के लिए अपना नामांकन दाखिल किया है। माना जा रहा है कि यहां से राज्यसभा पहुंचना उनके लिए आसान हो सकता है। चुनाव आयोग के अनुसार, उत्तर प्रदेश समेत 15 राज्यों में राज्यसभा की सीटों के लिए मतदान 27 फरवरी को होना है। इसके लिए वोटिंग सवेरे 9 बजे से शाम के चार बजे तक होगी। वहीं  नामांकन दाखिल करने का आज अंतिम दिन है।


#sonia Gandhi

#BJP

#election

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ