Header Ads Widget

Ticker

6/recent/ticker-posts

सड़क निर्माण कार्यों के लिए 10 मार्च तक होंगे टेंडर

चलू वित्त बजट में मंजूर किए गए कार्यों को तेजी से पूरा करने का लक्ष्य



शब्‍दघोष,भोपाल: मध्य प्रदेश सरकार ने चलू वित्त बजट में मंजूर किए गए सड़क निर्माण कार्यों को तेजी से पूरा करने के लिए 10 मार्च तक टेंडर बुलाने का निर्णय लिया है। इस निर्णय के तहत, 10 मार्च 2024 तक 3 करोड़ रुपए तक की लागत वाले सड़क और अधोसंरचना विकास के कार्यों के लिए पहला टेंडर 10 दिन में बुलाया जाएगा।


टेंडर की अवधि में कमी: नगरीय विकास और आवास विभाग ने दिए गए निर्देश के अनुसार, इस कायाकल्प अभियान के चौथे चरण तथा अन्य अधोसंरचना के कामों को शुरू होने से पहले पूरा करने के लिए टेंडर अवधि को कम किया जा रहा है। अब, पहले टेंडर की अवधि 10 दिन और दूसरे टेंडर की अवधि 7 दिन होगी, ताकि सड़कों के काम को तेजी से शुरू किया जा सके।


नए निर्देशों के अनुसार टेंडर की समय सीमा: इस नए निर्देश के अनुसार, नगरीय निकायों में 10 लाख रुपए से अधिक लागत वाले काम के लिए पहले टेंडर की मंजूरी देने की समय सीमा तीस दिन यानी एक माह है। इसके बाद ही दूसरी बार 15 दिन की समय सीमा के भीतर टेंडर बुलाए जा सकते हैं।


अनुमति नगरीय निकायों को: नगरीय विकास और आवास विभाग ने नए निर्देशों के अनुसार, नगरीय निकायों को 10 मार्च 2024 तक सड़कों के काम के लिए टेंडर बुलाने की अनुमति दी है। इससे उन्हें स्वीकृत राशि से बरसात से पहले सड़क निर्माण कार्यों को पूरा करने का अवसर मिलेगा।



#Madhyapradesh  #shabdghosh  #शब्‍दघोष #shabdghoshnews #Bhopal #भोपाल #मध्य प्रदेश सरकार

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ