Header Ads Widget

Ticker

6/recent/ticker-posts

छात्रा की मौत पर एसएफआई का विरोध प्रदर्शन, प्रोफेसर की गिरफ्तारी की मांग


NBU Protest ,SFI Demonstration ,Student ,Death ,Professor Arrest Demand ,University Campus Protest ,Justice For Babita ,Dutta Siliguri News ,Student Activism,

शब्‍दघोष,सिलीगुड़ी, 21 मई । उत्तर बंगाल विश्वविद्यालय (एनबीयू) में एक छात्रा की संदिग्ध मौत के विरोध में स्टूडेंट फेडरेशन ऑफ इंडिया (एसएफआई) ने मंगलवार को विश्वविद्यालय परिसर में प्रदर्शन किया। आरोपित प्रोफेसर की गिरफ्तारी और निलंबन की मांग की है। एनबीयू की पीएचडी छात्रा बबीता दत्त का शव गुरुवार को शिव मंदिर इलाके में एक किराए के मकान में फंदे से लटका मिला था। पुलिस को मौके पर एक सुसाइड नोट मिला, जिसमें एक प्रोफेसर का नाम था। परिवार ने एनबीयू के प्रोफेसर सिद्धार्थ शंकर लाहा के खिलाफ माटीगाड़ा थाने में शिकायत दर्ज कराई, लेकिन अब तक आरोपित की गिरफ्तारी नहीं हुई है।

 मंगलवार को एसएफआई के सदस्यों ने एनबीयू परिसर में घेराव कर प्रदर्शन किया। एसएफआई के जिलाध्यक्ष तन्मय अधिकारी ने बताया कि घटना के पांच दिन बीत जाने के बावजूद आरोपित प्रोफेसर की गिरफ्तारी नहीं हुई है। एनबीयू प्रबंधन ने भी कोई कार्रवाई नहीं की है। एसएफआई इस घटना में शामिल प्रोफेसर के खिलाफ जल्द से जल्द कार्रवाई की मांग कर रही है।

एसएफआई के प्रदर्शनकारियों ने एनबीयू प्रबंधन पर आरोप लगाया कि उन्होंने इस मामले में निष्पक्ष जांच करने और दोषियों को सजा दिलाने के लिए कोई ठोस कदम नहीं उठाया है। प्रदर्शनकारियों ने चेतावनी दी कि वे आंदोलन को और तेज करेंगे।विश्वविद्यालय प्रशासन ने आश्वासन दिया है कि मामले की जांच तेजी से की जा रही है और दोषियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी। पुलिस भी मामले की जांच में जुटी हुई है और जल्द ही दोषियों को कानून के शिकंजे में लाने की बात कर रही है।


#NBU #StudentDeath #SFIProtest #ProfessorArrest #StudentRights #JusticeForBabitaDutta #UniversityProtest #Siluguri

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ