Header Ads Widget

Ticker

6/recent/ticker-posts

chief minister पर भद्दी टिप्पणी, BJP नेता को notice जारी

अभिजीत गांगुली को चुनाव आयोग ने दिया नोटिस, ममता के खिलाफ टिप्पणी पर जवाब मांगा

चुनाव आयोग, नोटिस, अभिजीत गांगुली, ममता बनर्जी, टिप्पणी, चुनाव संघर्ष

शब्‍दघोष, कोलकाता, 17 मई । भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के उम्मीदवार और कलकत्ता हाई कोर्ट के पूर्व न्यायाधीश अभिजीत गांगुली को चुनाव आयोग ने नोटिस जारी कर दिया है। यह नोटिस उन्होंने मुख्यमंत्री ममता बनर्जी के खिलाफ की गई आपत्तिजनक टिप्पणी के लिए जारी किया गया है।

अभिजीत गांगुली ने हाल ही में हल्दिया के चैतन्यपुर में एक सभा को संबोधित करते हुए कहा था, “ममता बनर्जी आप कितने में बिक गईं?” इसके बाद उन्होंने और भी कई आपत्तिजनक टिप्पणियाँ कीं।

इन टिप्पणियों के बाद, राज्य की सत्ताधारी पार्टी तृणमूल कांग्रेस ने अभिजीत गांगुली की कड़ी निंदा की और उनकी टिप्पणियों के अंग्रेजी अनुवाद के साथ चुनाव आयोग में शिकायत दर्ज कराई।चुनाव आयोग ने इस शिकायत का जवाब देते हुए कहा कि तमलुक से भाजपा के उम्मीदवार अभिजीत गांगुली ने न केवल भद्दी टिप्पणी की, बल्कि चुनाव के दौरान आचार संहिता का भी उल्लंघन किया।

इस संबंध में, चुनाव आयोग ने अभिजीत गांगुली को 20 मई, सोमवार को शाम पांच बजे तक अपने बयान पर स्पष्टीकरण देने का आदेश दिया है। आयोग ने पूछा है कि उस टिप्पणी के लिए अभिजीत के खिलाफ सख्त कार्रवाई क्यों न की जाए? आयोग ने यह भी कहा है कि अगर अभिजीत ने समय पर नोटिस का जवाब नहीं दिया तो आयोग यह मान लेगा कि उन्हें इस मामले में कुछ नहीं कहना है और अभिजीत के खिलाफ आचार संहिता का उल्लंघन करने के आरोप में आगे की कार्रवाई की जाएगी।


 #चुनावआयोग #अभिजीतगांगुली #ममताबनर्जी #टिप्पणी #नोटिस #चुनाव #चुनावसंघर्ष

 

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ