Header Ads Widget

Ticker

6/recent/ticker-posts

मंत्री विजयवर्गीय का बयान, महिलाओं को टिकट देने के चलते कटा लालवानी का टिकट

 लोकसभा में 33 प्रतिशत, विधानसभा में 33 प्रतिशत महिलाओं का आरक्षण

मंत्री विजयवर्गीय,लालवानी का टिकट,


शब्‍दघोष,भोपाल, 7 मार्च 2024: मध्यप्रदेश के नगरीय प्रशासन मंत्री और इंदौर के लोकसभा सीट के टिकट होल्डर कैलाश विजयवर्गीय ने एक कार्यक्रम में बयान दिया है कि उनका टिकट कटने का कारण वह इस बार महिला सांसद को प्राथमिकता देने का समर्थन करने के लिए है। इसके साथ ही, उन्होंने बताया कि महिलाओं को आरक्षित कोटा में 33 प्रतिशत सीटें देने का भी काम प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने किया है।

भाजपा महिला पदाधिकारियों के साथ कार्यक्रम में शामिल होते हुए, विजयवर्गीय ने महिला सांसदों को बढ़ावा देने का समर्थन किया।उन्होंने कहा, "लोकसभा में 33 प्रतिशत, विधानसभा में 33 प्रतिशत महिलाओं का आरक्षण प्रधानमंत्री ने किया है, और हमें इसमें समर्थन करना चाहिए। उन्होंने महिलाओं को लड़ने के लिए सुरक्षित सीटें देने की भी बात की और महिला सांसद बनाने की चुनौती दी।

महत्‍वपूर्ण खबर - छिंदवाड़ा में बड़ी संख्या में कांग्रेसियों ने ली भाजपा की सदस्यता, कांग्रेस के पास सदस्यों के पलायन को रोकने को चुनौती

 इसके बाद, विजयवर्गीय ने राजनीतिक गहराईयों में घिरे विरोधी सांसद शंकर लालवानी के टिकट कटने पर भी टिप्पणी की।उन्होंने कहा, "मुझे तो यह खबर मिली है कि उनका टिकट इसलिए कटा जा रहा है क्योंकि वह इस साल से इंदौर से किसी महिला को टिकट देना चाहते हैं। विजयवर्गीय ने महिलाओं से कहा, "महिला को लड़ाओ तो सेफ सीट देखो। हाथ ऊंचे करो और चुनौती स्वीकार करो।"

महिला सांसद चुनौती भाजपा की महिला पदाधिकारियों से मुख्यमंत्री ने कहा, "तुम में से कई लोग विधायक और सांसद बनने वाले हो। चुनौती स्वीकार करो और अपनी ताकत दिखाओ।विजयवर्गीय ने प्रधानमंत्री के महिला सशक्तिकरण के कदमों का समर्थन किया और महिलाओं को राजनीतिक क्षेत्र में अधिक सक्रिय होने की प्रेरणा दी।



#मंत्री विजयवर्गीय, #टिकट, #लालवानी, #महिलाओं, #आरक्षण, #विधायक, #सांसद, #इंदौर   #Madhyapradesh  #shabdghosh  #शब्‍दघोष #shabdghoshnews #Bhopal  #politics #BJP

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ