Header Ads Widget

Ticker

6/recent/ticker-posts

भीषण गर्मी और लू के बीच होगा एमपी में मतदान: चिंता में चुनाव आयोग, जारी किए निर्देश

चुनाव के लिए मतदान केंद्रों में लू से बचाव के लिए निर्देश 


भीषण गर्मी, लू, एमपी मतदान, चुनाव आयोग, चिंता, निर्देश, स्वास्थ्य सुरक्षा, मौसम विभाग, मेडिकल किट, ओआरएस पैकेट

शब्‍दघोष, भोपाल: लोकसभा चुनावों के समय मध्यप्रदेश में भारी गर्मी और लू के होने की संभावना है। इसके साथ ही, भारत निर्वाचन आयोग ने दिल्ली के मौसम विभाग से सभी राज्यों की मौसमी स्थिति की जानकारी मांगी है। मध्यप्रदेश में चार चरणों के लोकसभा चुनाव के दौरान भीषण गर्मी की संभावना है, जिसका पूर्वानुमान मौसम विभाग ने जारी किया है। 

मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी अनुपम राजन ने सभी कलेक्टर और जिला निर्वाचन अधिकारियों को निर्देशित किया है कि मतदान केंद्रों में गर्मी और लू से बचाव के उपाय अवलम्बन करें। मतदान केंद्रों में मतदाताओं के लिए पेयजल की उपलब्धता, बैठने के लिए पर्याप्त कुर्सियों और बेंचों का प्रबंधन किया जाना चाहिए। उन्होंने मतदान केंद्रों में मतदाताओं को धूप से बचाने के लिए शेड का आवंटन करने के भी निर्देश दिए हैं। 

imp - जबलपुर लोकसभा चुनाव: कांग्रेस प्रत्याशी वोट के साथ मांग रहे नोट

हर मतदान केंद्र में मेडिकल किट का भी निर्देश दिया गया है। इसमें मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी से चर्चा कर ग्रीष्मकाल में उपयोगी सभी जरूरी दवाइयां उपलब्ध कराई जाएंगी। सभी मतदान दलों के पास ओआरएस पैकेट और तेज गर्मी से बचाव के लिए निर्देश भी होंगे। सेक्टर ऑफिसर के वाहनों में सभी जरूरी दवाइयों के साथ-साथ समुचित संख्या में पैरा-मेडिकल स्टाफ भी तैनात रहेगा।


#मध्यप्रदेश #चुनाव #गर्मी #लू #मतदान #निर्देश #चुनावआयोग #मौसमविभाग





एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ