Header Ads Widget

Ticker

6/recent/ticker-posts

भाजपा के साध्वियों को चुनावी राजनीति से किया बाहर

 उमा भारती और प्रज्ञा ठाकुर चुनावी राजनीति से बाहर


शब्‍दघोष,भोपाल। भारतीय जनता पार्टी ने हिन्दुत्व के मुद्दे को मुख्य मानकर दिल्ली की कुर्सी तक पहुंचने के लिए साध्वियों और साधुओं के साथ तालमेल बदल दिया है। इस नई दिशा के तहत, पार्टी ने मध्य प्रदेश में अपनी दो साध्वियों को चुनावी राजनीति से बाहर किया है। इस निर्णय के संकेत के रूप में, भाजपा ने भोपाल से सांसद प्रज्ञा सिंह ठाकुर का टिकट काटकर साफ किया कि अब पार्टी सोफ्ट हिन्दुत्व की ओर जा रही है।


उमा भारती और प्रज्ञा सिंह ठाकुर को टिकट से वंचित किया


पिछले कुछ सालों में भाजपा ने पूर्व मुख्यमंत्री उमा भारती को चुनावी राजनीति से बाहर कर दिया था। उमा भारती के विकल्प के तौर पर पार्टी ने साध्वी प्रज्ञा सिंह ठाकुर को 2019 में भोपाल लोकसभा से उतारा था, लेकिन उन्हें भी पार्टी में उमा भारती के स्थान पर स्थापित नहीं किया गया। इसके बाद, अब दोनों ही साध्वियों को चुनावी राजनीति से बाहर किया गया है।
टिकट न मिलने से नाराजगी

लोकसभा चुनाव में उमा भारती और प्रज्ञा सिंह ठाकुर को फिर से टिकट की उम्मीद थी, लेकिन टिकट नहीं मिलने के बाद दोनों ही साध्वियों की नाराजगी सामने आ चुकी है। उमा भारती ने अपनी नाराजगी को व्यक्त किया कि वे सांसद रहकर गंगा मिशन को पूरा नहीं कर पाएंगी। वहीं, प्रज्ञा सिंह ठाकुर ने चुनावी राजनीति में लौटने की बात कही थी लेकिन अब पार्टी ने उनका टिकट भी काट दिया है। बता दें कि हाल ही में वर्तमान सांसद प्रज्ञा ठाकुर ने सीहोर की एक शराब दुकान का ताला तोड़कर अपने गुस्‍से को जाहिर किया था।




#भाजपा, #साध्वी, #उमा भारती, #प्रज्ञा ठाकुर, #चुनावी राजनीति, #बाहर, #मप्र, #हिन्दुत्व, #मुद्दा, #सॉ$फ्ट #हिन्दुत्व, #भोपाल, #सांसद  #Madhyapradesh  #shabdghosh  #शब्‍दघोष #shabdghoshnews #Bhopal #politics  

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ