Header Ads Widget

Ticker

6/recent/ticker-posts

खंडवा में 150 करोड़ का फसल बीमा घोटाला

किसान संगठन बोले- सरकार जांच कराए, वरना चुनाव का बहिष्कार करेंगे किसान

घोटाला,

शब्‍दघोष,खंडवा: खंडवा जिले में एक बड़ा घोटाला सामने आया है, जिसमें बीमा कंपनी ने किसानों के साथ बदला खेला है। 1.25 लाख किसानों की बीमा राशि में हुई गड़बड़ी का अंदाजा लगाने के लिए किसान संगठन ने सरकार से जांच कराने की मांग की है।घटना का अंजाम यह है कि 150 करोड़ रुपये की बीमा राशि में से केवल 97 लाख रुपये ही किसानों तक पहुंच पाए। इस घोटाले की जांच के लिए किसान संगठन ने कृषि उप संचालक केसी वास्केल को ज्ञापन सौंपा है।

imp - उज्जैन में बनेगा मध्य प्रदेश का सबसे बड़ा रनवे

ज्ञापन में किसान संगठन का कहना है कि अगर इस मामले में सरकार द्वारा न्याय नहीं मिलता है, तो वे लोकसभा चुनाव में राजनीतिक पार्टियों को गांव में नहीं आने देंगे और चुनाव का बहिष्कार करेंगे।साथ ही, किसानों ने मांग की है कि इस मामले में जांच की जाए और उन्हें सात दिन के अंदर जानकारी दी जाए। अन्यथा, संगठन द्वारा आंदोलन किया जाएगा।खंडवा जिले के किसान लोकसभा चुनाव में भाग नहीं लेने की धमकी दे रहे हैं, जो इस मामले को और भी गंभीरता के साथ देखती है।इस मामले में भोपाल आरएम को पत्र लिखा गया है और स्थानीय प्रबंधक को भी मामले की जांच के लिए निर्देशित किया गया है।



#खंडवा, #फसल बीमा, #घोटाला, #किसान संगठन, #सरकार, #जांच, #चुनाव, #बहिष्कार, #किसान, #भोपाल, #बीमा कंपनी, #Madhyapradesh #shabdghosh #शब्‍दघोष #shabdghoshnews #Bhopal #Crime

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ