Header Ads Widget

Ticker

6/recent/ticker-posts

लोकसभा चुनाव के लिए भाजपा का बड़ा प्लान

 11 सीटों से बदलेगा मप्र का पूरा समीकरण


शब्‍दघोष,भोपाल: लोकसभा चुनाव की तारीखों के घोषणा होने के साथ ही, राजनीतिक दलों की रणनीति में भी गतिशीलता आ गई है। भारतीय निर्वाचन आयोग द्वारा घोषित आदर्श आचार संहिता के तहत, पार्टियों ने चुनावी मेंटनेंस पर ध्यान केंद्रित किया है। मध्य प्रदेश में बीजेपी ने चुनाव को लेकर अपनी रणनीति को और भी मजबूत बनाने का फैसला किया है।

imp - 26 विधानसभा क्षेत्रों में भी चुनाव की घोषणा

सूत्रों के मुताबिक, बीजेपी ने प्रदेश में कमजोर सीटों पर ज्यादा ध्यान देने का फैसला किया है। इसके तहत, दिग्गज नेताओं को इन सीटों पर डेरा डालने का निर्देश दिया गया है। रतलाम-झाबुआ, धार, खरगोन, शहडोल, मंडला, छिंदवाड़ा, बैतूल जैसी कुल 11 सीटों पर पार्टी अधिक ध्यान देगी।इससे पहले हुए विधानसभा चुनाव में प्रदेश में बीजेपी को कम वोट मिले थे, उसके आधार पर इन सीटों पर भाजपा ने अब ध्यान केंद्रित किया है। कमजोर सीटों पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और गृह मंत्री अमित शाह के दौरे भी कराए जाएंगे।

आदिवासी बाहुल्य सीटों पर भी पार्टी का अधिक फोकस रहेगा। बीजेपी के इस प्लान के तहत, प्रदेश में पूरी ताकत से चुनाव प्रचार की जाएगी और जीत की दिशा में प्रयास किया जाएगा।मध्य प्रदेश में लोकसभा की 29 सीटों में से 28 पर बीजेपी का कब्जा है, जबकि एक सीट छिंदवाड़ा कांग्रेस के पास है। बीजेपी ने सभी 29 सीटों पर जीत के लक्ष्य को सामने रखा है और चुनावी युद्ध के लिए तैयारी की शुरुआत की है।




#लोकसभा चुनाव, #भाजपा, #प्लान, #सीट, #मप्र, #भोपाल,  #भारतीय निर्वाचन आयोग, #Madhyapradesh  #shabdghosh  #शब्‍दघोष #shabdghoshnews #Bhopal  #politics 

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ