Header Ads Widget

Ticker

6/recent/ticker-posts

इंदौर में बुजुर्ग को अश्लील वीडियो बनाकर ब्लैकमेल, साइबर अपराधियों की बढ़ती चुनौती

 


इंदौर में एक बुजुर्ग व्यक्ति को अश्लील वीडियो बनाकर उसे ब्लैकमेल करने का मामला सामने आया है। जनवरी माह से लेकर अब तक क्राइम ब्रांच को 18 सेक्स्ट्राशन की शिकायतें मिली हैं, जिनमें एक बुजुर्ग व्यक्ति का मामला भी शामिल है।


मामले के अनुसार, 54 वर्षीय बुजुर्ग व्यक्ति को कुछ दिन पहले एक अज्ञात नंबर से एक वीडियो कॉल आया था। उसने फोन उठाया तो कुछ देर बाद उसके मोबाइल पर एक अश्लील वीडियो आया, जिसे साइबर अपराधियों ने बनाया था। उन्होंने उसे ₹50,000 की डिमांड के साथ ब्लैकमेल करने की धमकी दी। डर से बुजुर्ग व्यक्ति ने ₹30,000 उसके बोले गए खाते में डाल दिए।

महत्‍वपूर्ण खबर - SBI में बंपर भर्ती! 180 स्पेशलिस्ट कैडर ऑफिसर पदों के लिए करें आवेदन

इसके बाद, साइबर अपराधियों ने उसे और ₹20,000 की मांग की, जिससे बुजुर्ग व्यक्ति ने डर के मारे उन्हें भी दे दिए। इसके बाद, उसके व्हाट्सएप नंबर पर दिल्ली सीआईडी का एक फर्जी लेटर भी आया, जिसमें अपराध पंजीबद करने की धमकी दी गई। बुजुर्ग व्यक्ति ने इसे देखकर डर के मारे इंदौर क्राइम ब्रांच की शरण ली।


इस मामले में एडिशनल डीसीपी क्राइम ब्रांच, राजेश दंडोतिया, ने बताया कि पुलिस ने बुजुर्ग व्यक्ति की शिकायत पर त्वरित क्रय प्रक्रिया आरंभ की है। ब्रांच के मुताबिक, इस तरह के कई मामले सामने आ रहे हैं, और इसमें कई गैंग काम कर रही हैं।


पुलिस ने लोगों से अपील की है कि अनजान नंबर से आने वाले कॉल को न उठाएं और इसकी शिकायत को तुरंत पुलिस में करें। यह घटना इंदौर में साइबर अपराधों की बढ़ती संख्या को दिखाती है और पुलिस ने लोगों से सतर्क रहने की अपील की है।


#Madhyapradesh  #shabdghosh  #शब्‍दघोष #shabdghoshnews #Bhopal

#Crime #crimebranch #cybersail



एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ