Header Ads Widget

Ticker

6/recent/ticker-posts

भोपाल में झुग्गी बस्ती गिराने पर मानवाधिकार आयोग ने लिया संज्ञान, पीसी शर्मा की शिकायत पर नोटिस जारी

10वीं-12वीं की परीक्षा के बीच में बुलडोजर एक्शन, छात्रों का मनोबल गिरा



शब्‍दघोष, भोपाल:में होटल ताज के सामने चल रहे झुग्गी बस्ती गिराई जाने के मामले पर मानवाधिकार आयोग ने नोटिस देने की बात की है। शुक्रवार को पूर्व मंत्री पीसी शर्मा ने आयोग में शिकायत की है और बताया है कि लोगों की सहमति के बिना घरों को गिराने की कार्रवाई की जा रही है। शर्मा ने दावा किया है कि यह बुलडोजर एक्शन 10वीं-12वीं की परीक्षा चल रही है के बीच में हो रहा है, जिससे लोगों को मनोबल का नुकसान हो रहा है।

भोपाल के होटल ताज के सामने स्थित झुग्गी बस्ती में दो दिनों में 139 घर हटा दिए गए हैं और इसका तीसरा दिन शुक्रवार को गिरावट के साथ गुजरा। इसके लिए प्रशासन ने 386 घरों को हटाने का आदेश पालिया गया है। इस तरीके से शहर में अलग-अलग स्थानों पर बस्तियों को साफ करने का कार्य चलाया जा रहा है।

पूर्व मंत्री पीसी शर्मा ने इस कार्रवाई के खिलाफ आयोग में शिकायत की है और आयोग ने तुरंत नोटिस देने की बात कही है। शर्मा ने बताया कि बगैर सहमति के बिजली-पानी कनेक्शन काट दिए गए हैं और लोगों को सामान नहीं निकालने दिया गया है।

उन्होंने दावा किया कि लोगों को पहले कहा गया था कि सभी सहमत हैं और 2-4 घर तोड़ देंगे, फिर उनको बंदूक दिखाकर बाकी के सहमति लेने का प्रयास किया गया है।

भोपाल में हो रहे इस बुलडोजर एक्शन को लेकर सरकारी अधिकारियों ने कहा है कि यह अवैध बस्तियों को हटाने का कार्य है और इसमें लोगों की सहमति ली जा रही है। इसके बावजूद, पीसी शर्मा का दावा है कि लोगों की सहमति के बिना उनके घरों को गिराने की कार्रवाई के खिलाफ वहां मानवाधिकार आयोग द्वारा जांच की जा रही है।



#Madhyapradesh #shabdghosh #शब्‍दघोष #shabdghoshnews #Bhopal #politics #pcsharma #bulldozer


एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ