Header Ads Widget

Ticker

6/recent/ticker-posts

राहुल गांधी का सिंधिया के गढ़ में भावुक मिलन, अग्निवीरों के साथ चर्चा

लोकसभा चुनाव से पहले राहुल गांधी का अग्निवीरों के साथ बड़ा दांव


ग्वालियर : लोकसभा चुनाव की तैयारियों में जुटे हुए पूर्व कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने 22 फरवरी को सिंधिया के गढ़ में पहुंचेंगे। इस मौके पर राहुल गांधी ने सरकार योजनाओं पर कड़ाई से विरोध किया और अग्निवीरों के भविष्य को लेकर उनकी चिंता जताई।

राहुल गांधी ने कहा, "भारतीय जनता पार्टी की सरकार ने अग्निपथ योजना के माध्यम से लाखों युवाओं को बेरोजगार बना दिया है। इस योजना के तहत सेना में भर्ती होने वाले जवानों को चार साल बाद नौकरी छोड़ना पड़ता है, जिससे उनका भविष्य अनिश्चित हो जाता है।"

उन्होंने आगे कहा, "यह सरकार की गलती है कि उन्होंने युवाओं का भविष्य खत्म करने वाली योजनाओं को लागू किया है। हमारी मांग है कि अग्निवीर योजना के तहत जिन सैनिकों की भर्ती हो रही है, उन्हें सभी सुविधाएं पूर्ण की जाएं। अगर कोई जवान शहीद होता है, तो उसके परिवार को शहीद का दर्जा और पेंशन दी जाए।"

राहुल गांधी ने यह भी मांग की कि योजना के तहत भर्ती होने वाले जवानों के परिवार को भी मेडिकल सुविधा मिलनी चाहिए। उन्होंने कहा, "जय जवान, अन्याय विरूद्ध न्याय का युद्ध अभियान के तहत हमारी मांग है कि 2019-2022 के बीच चयनित 1.5 लाख अभ्यर्थियों की ज्वॉइनिंग कराई जाए और अग्निपथ योजना को तत्काल निरस्त कर अग्निवीरों का स्थाई प्रबंध किया जाए।"

कांग्रेस जिलाध्यक्ष डॉ. देवेन्द्र शर्मा ने बताया कि राहुल गांधी ने ग्वालियर में न्याय दिलाने का दावा किया है और इस दौरान वह अग्निवीरों से मिलेंगे और उनकी समस्याओं को सुनेंगे। इस घड़ीचक्र में कांग्रेस नेता राहुल गांधी के बयानों ने प्रदेश में राजनीतिक गतिरंग को बढ़ा दिया है।


#Rahulgandhi

#Scindia

#Agniveer





एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ