Header Ads Widget

Ticker

6/recent/ticker-posts

इंदौर नगर निगम कमिश्नर के खिलाफ महापौर परिषद के सदस्यों का पत्र, कैलाश विजयवर्गीय से फैसले की आलोचना

निगम कमिश्नर के फैसले पर उत्कृष्ट सदस्यों का विरोध



इंदौर: इंदौर नगर निगम कमिश्नर हर्षिका सिंह के खिलाफ महापौर परिषद के कुछ सदस्यों ने पत्र लिखकर आपत्ति जताई है। उन्होंने नगरीय प्रशासन मंत्री कैलाश विजयवर्गीय को पत्र लिखकर निगम कमिश्नर के किए गए फैसले की आलोचना की है और इसका विरोध किया है। महापौर परिषद के विरोध में पत्र सराफा चाट चौपाटी के संचालन के लिए निगमायुक्त द्वारा गठित समिति के कामकाज शुरू होने से पहले ही इसमें विवाद उत्पन्न हो गया है। महापौर परिषद के सदस्य और राजस्व विभाग प्रभारी निरंजन सिंह चौहान ने समिति का विरोध करते हुए नगरीय प्रशासन मंत्री कैलाश विजयवर्गीय को पत्र लिखा है। उन्होंने समिति का विरोध करते हुए नगरीय प्रशासन मंत्री कैलाश विजयवर्गीय को पत्र लिखा है। 


सदस्यों का कहना है कि निगमायुक्त को समिति गठित करने का अधिकार ही नहीं है और उन्होंने महापौर परिषद के अधिकारों का उल्लंघन कर समिति को गठित किया है। महापौर परिषद के सदस्यों के विरोध के बावजूद अभी तक महापौर पुष्यमित्र भार्गव की ओर से कोई प्रतिक्रिया नहीं आई है।


इंदौर की सराफा चाट चौपाटी दुनियाभर में लोकप्रिय है और इसके संचालन और सुरक्षा के लिए हर्षिता सिंह ने सात सदस्यीय समिति गठित की थी। इस समिति में महापौर परिषद सदस्य राजेंद्र राठौर, अपर आयुक्त सिद्धार्थ जैन, राकेश जैन, पार्षद मीता राठौर, भवन अधिकारी अनूप गोयल, फायर अधिकारी विनोद मिश्रा और सहायक यंत्री वैभव देवलासे को शामिल किया गया था। 


निगमायुक्त द्वारा समिति में शामिल किए गए एमआइसी सदस्य राजेंद्र राठौर ने ही समिति का विरोध किया है। उन्होंने निगमायुक्त को पत्र लिखकर समिति गठन महापौर के माध्यम से करने की मांग की है।


वहीं महापौर परिषद के सदस्य और राजस्व विभाग प्रभारी निरंजन सिंह चौहान ने समिति का विरोध करते हुए नगरीय प्रशासन मंत्री कैलाश विजयवर्गीय को पत्र लिखा है। चौहान ने समिति गठन के आदेश को तत्काल निरस्त करने की मांग की है।*


इस समिति के गठन में हो रहे विवाद ने इंदौर नगर निगम में हलचल मचा दी है और इसमें राजनीतिक रंग भी जड़ गया है। इस मामले में अब तक कोई आधिकारिक प्रतिक्रिया नहीं आई है।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ