Header Ads Widget

Ticker

6/recent/ticker-posts

केन्द्रीय माध्यमिक शिक्षा बोर्ड (सीबीएसई) 10वीं-12वीं की बोर्ड परीक्षाएं गुरुवार से

छात्रों को दी गई मेट्रो का इस्तेमाल करने की सलाह


केन्द्रीय माध्यमिक शिक्षा बोर्ड (सीबीएसई) ने गुरुवार से शुरू होने वाली 10वीं और 12वीं कक्षा की बोर्ड परीक्षाओं के मौके पर छात्रों को सुरक्षित पहुंचने के लिए दिल्ली मेट्रो का सुझाव दिया है। इसके साथ ही, बोर्ड ने छात्रों से स्थानीय परिस्थितियों, यातायात, और मौसम की स्थिति को ध्यान में रखते हुए सही समय पर परीक्षा केन्द्र पहुंचने की सलाह दी है। सीबीएसई के परीक्षा नियंत्रक डॉ. संयम भारद्वाज ने बताया कि इस वर्ष भारत और विदेश के 26 देशों से 39 लाख से अधिक छात्र परीक्षा देंगे। 


दिल्ली में 877 परीक्षा केंद्रों से 5,80,192 छात्र परीक्षा में शामिल होंगे। छात्रों को समय पर पहुंचने के लिए बोर्ड ने उन्हें मेट्रो सेवाओं का उपयोग करने की सलाह दी है जो सुचारू रूप से चल रही हैं। परीक्षा केंद्रों तक पहुंचने के लिए मेट्रो से जाने का सुझाव देते हुए डॉ. भारद्वाज ने कहा, "सभी छात्रों को सलाह दी जाती है कि वे अपने घरों से जल्दी निकलें ताकि वे सीबीएसई द्वारा जारी निदेशों के अनुसार समय पर पहुंच सकें।"


बोर्ड ने सभी स्कूलों से अनुरोध किया है कि वे छात्रों को सहायता करें और उनका मार्गदर्शन करें, ताकि वे सभी परीक्षा के दिनों में समय पर पहुंच सकें।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ