Header Ads Widget

Ticker

6/recent/ticker-posts

मध्यप्रदेश विधानसभा के बजट सत्र का पहला दिन: हंगामा और राज्यपाल के अभिभाषण से चर्चाएं


राज्यपाल के अभिभाषण से पहले हंगामा: कांग्रेस विधायकों ने उठाए तकरारी के नारे

भोपाल: मध्यप्रदेश विधानसभा का बजट सत्र बुधवार को पहला दिन रहा, जिसमें कांग्रेस विधायकों ने राज्यपाल के अभिभाषण के बाद हंगामा किया। सत्र की कार्यवाही गुरुवार सुबह 11 बजे तक स्थगित कर दी गई है।

राज्यपाल के अभिभाषण में कुछ मुख्य बिंदुओं पर चर्चा हुई, जिसमें सरकार की योजनाएं और उपलब्धियां शामिल हैं। उन्होंने 48 पेज के अभिभाषण में 59 पाइंट्स पर सरकार के कार्यों का मूल्यांकन किया। इसके बाद कांग्रेस विधायकों का हंगामा शुरू हो गया।

राज्यपाल ने अपने अभिभाषण में कहा, "अयोध्या में भगवान राम की प्राण प्रतिष्ठा ने पूरे देश को भक्तिमय माहौल में सराबोर कर दिया है। चित्रकूट और ओरछा में राम वन गमन पथ के लिए मेरी सरकार ने प्रतिबद्ध होकर काम शुरू कर दिया है। तीर्थ स्थलों के लिए हेलीकॉप्टर सेवा शुरू की जाएगी।"

उन्होंने विकसित भारत संकल्प यात्रा की महत्वपूर्णता पर बात करते हुए कहा, "इस यात्रा में 50 लाख से अधिक लोगों को लाभांवित किया गया है। मध्यप्रदेश में श्रीराम और श्रीकृष्ण के कदम पड़े हैं, उन स्थानों को तीर्थ के रूप में विकसित किया जाएगा। 724 किलोमीटर लंबी 10000 करोड़ रुपए से अधिक की सड़क परियोजनाओं की सौगात मिली है।"

राज्यपाल ने महाविद्यालयों में छात्र-छात्राओं के लिए नई पहल की बात की, "विश्वविद्यालय के छात्र-छात्राओं के लिए अंकसूची एवं उपाधियों को डिजीलॉकर में अपलोड करने की व्यवस्था लागू की जा रही है। युवाओं के कौशल विकास एवं रोजगार पर फोकस करते हुए महाविद्यालयों में बाजार की जरूरतों के आधार पर सर्टिफिकेट एवं डिप्लोमा कोर्स प्रारंभ किए गए हैं।"

राज्यपाल ने बताया कि प्रदेश में 4 ग्लोबल पार्क विकसित किए जा रहे हैं और युवाओं को फ्यूचर जॉब स्किल कोर्सेज में प्रशिक्षण दिलाने की योजना है। 

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ