Header Ads Widget

Ticker

6/recent/ticker-posts

देवास में दलित युवक से बेरहमी: पैरों पर रगड़वाई नाक, 4 गिरफ्तार

जन्मदिन पार्टी के बहाने देवास बुलाया, 5 लाख रुपये की फिरौती मांगी


शब्‍दघोष, देवास। मध्य प्रदेश के देवास में एक दलित युवक के साथ अमानवीय बर्ताव का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल होने से सनसनी मच गई है। वीडियो में 6 युवक एक दलित युवक को बेरहमी से पीटते हुए दिख रहे हैं। इतना ही नहीं, बाद में पीड़ित की नाक उसके पैरों पर रगड़वाई जाती है।

यह घटना 8 फरवरी की बताई जा रही है, उज्जैन का रहने वाला दलित युवक रामसिंह मकवाना अपने दोस्त शुभम राजपूत के साथ देवास गया था। वहां जन्मदिन की पार्टी के दौरान किसी बात को लेकर विवाद हो गया। आरोप है कि शराब के नशे में धुत शुभम और उसके साथियों ने रामसिंह को घेर लिया और बेरहमी से पीटा। मारपीट के दौरान जातिसूचक शब्दों का भी इस्तेमाल किया गया। पिटाई इतनी हुई कि रामसिंह बेहोश हो गया। आरोपियों ने इस घिनौने कृत्य का वीडियो भी बना लिया।

वीडियो में दिखाया गया है कि शुभम और उसके साथी रघुवंशी रामसिंह युवक से कह रहे हैं, -

‘मैं जितना बोलूं उतना ही बोलना, चल पहले पैर पड़ और कुछ करेगा, रामसिंह कहता है कि मैं कुछ भी नहीं करूं भैया, रघुवंशी बोलता है कि तूने उसकी कॉलर क्यों पकड़ी थी, इस दौरान रामसिंह ने इनकार किया और कहा- कॉलर नहीं पकड़ी तुम बोलो तो जल हाथ में उठा लूंगा, इसके बाद रघुवंशी ने युवक को चांटा मारा और पूछा मुझे जानता है तो, पीड़ित ने कहता है- नहीं जानता, इसपर वो कहता है, मैं रघुवंशी हूं चल आज मेरी अच्छे से शक्ल देख ले।’

वीडियो वायरल होने के बाद रामसिंह ने पुलिस में शिकायत दर्ज कराई। पुलिस ने शुभम राजपूत समेत 6 आरोपियों के खिलाफ एससी-एसटी एक्ट और अन्य धाराओं में मामला दर्ज किया है। अब तक 4 आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया गया है, जबकि 2 फरार हैं। रामसिंह को न्याय की आस है और उसने आरोपियों को कड़ी सजा देने की मांग की है।

इस घटना की सोशल मीडिया पर जमकर निंदा की जा रही है। लोग कड़ी कार्रवाई और आरोपियों को सख्त सजा देने की मांग कर रहे हैं। यह घटना एक बार फिर से देश में जातिवाद और सामाजिक भेदभाव की गंभीर समस्या को उजागर करती है। 




#Madhyapradesh  #shabdghosh  #शब्‍दघोष #shabdghoshnews #Bhopal #Crime #stsc #Dewas #Indore #Ujjain # MP #ShabdghoshMp #देवास #शब्‍दघोषसमाचार  #हिन्‍दी समाचार  #भाजपा #कांग्रेस 

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ