Header Ads Widget

Ticker

6/recent/ticker-posts

रीजनल इंडस्ट्रियल कॉन्क्लेव के लिए 10 हजार एकड़ जमीन का लैंड बैंक तैयार


15 जिलों में एमपीआईडीसी ने तैयार किया लैंड बैंक

शब्‍दघोष, भोपाल:मध्य प्रदेश में मार्च माह में होने वाले रीजनल इंडस्ट्रियल कॉन्क्लेव के लिए तैयारियां शुरू हो गई हैं, जिसमें अब तक 15 जिलों में एमपीआईडीसी ने एक 10 हजार एकड़ जमीन का लैंड बैंक रिजर्व तैयार किया है। इसके बारे में मध्य प्रदेश औद्योगिक विकास केंद्र (एमपीआईडीसी) इंदौर के अधिकारियों ने बताया है कि यह लैंड बैंक रिजर्व उद्योगों के लिए सुरक्षित है और उन्हें इसकी संपूर्ण जानकारी एमपीआईडीसी के पोर्टल और इंदौर उज्जैन सम्भाग के पोर्टल पर मिलेगी।

एमपीआईडीसी के अधिकारी ने बताया कि रीजनल इंडस्ट्रियल कॉन्क्लेव में शामिल होने वाले उद्योगपतियों को इन जमीनों में से किसी भी जमीन को चुनने का विकल्प होगा, जिनकी पूर्ण जानकारी एमपीआईडीसी के पोर्टल पर उपलब्ध रहेगी। इसके अलावा, यह जानकारी में जमीनों की लोकेशन, रेलवे स्टेशन, नेशनल हाइवे, और एयरपोर्ट से कितनी दूरी है, भी शामिल होगी।

इस परियोजना के अंतर्गत, उद्योगपतियों के लिए विशेष फायदे के साथ-साथ, कॉन्क्लेव में आने वाले मेहमान उद्योगपतियों को इंदौर और उज्जैन में ही नहीं, बल्कि मध्य प्रदेश के किसी भी इलाके में उद्योगिक भूमि चुनने का विकल्प होगा। एमपीआईडीसी इंदौर ने इस परियोजना के तहत इंदौर उज्जैन सम्भाग के 15 जिलों में तैयार की गई 10 हजार एकड़ जमीनों को लेकर तैयारियों की जानकारी दी है।

इसके अलावा, कॉन्क्लेव में उद्योगपति मेहमानों की सूची बनाने और उन्हें आमंत्रित करने, उनके ठहरने के स्थान की तैयारियों के साथ-साथ, इंदौर और उज्जैन के ओंकारेश्वर क्षेत्र में पर्यटन संबंधित तैयारियों पर भी काम चल रहा है।


#Madhyapradesh  #shabdghosh  #शब्‍दघोष #shabdghoshnews #Bhopal

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ