Header Ads Widget

Ticker

6/recent/ticker-posts

लाडली बहनों को मिलेगा तोहफा, 1 मार्च से खाते में आएगी योजना की किस्त

मुख्यमंत्री डॉ. मोहन यादव ने दी खुशखबरी, 
1.29 करोड़ बहनों के खाते में 1250 करोड़ रुपये जारी किए जाएंगे




शब्‍दघोष, भोपाल : मध्य प्रदेश: प्रदेश के मुख्यमंत्री डॉ. मोहन यादव ने लाडली बहनों के लिए एक खुशखबरी दी है और उन्होंने त्योहारों को देखते हुए बहनों के खाते में लाडली बहना योजना की राशि डालने का फैसला किया है। इसके अनुसार, योजना की किस्तें 1 मार्च से शुरू होकर बहनों के खाते में जाएंगी। इस योजना के तहत 1.29 करोड़ बहनों के खाते में 1250 करोड़ रुपये जारी किए जाएंगे। यादव ने बालाघाट प्रवास के दौरान कई विकास कार्यों का शिलान्यास और लोकार्पण किया, जिसमें उन्होंने 761 करोड़ रुपये की लागत के विभिन्न परियोजनाओं का उद्घाटन किया।

यादव ने इस मौके पर कहा कि लाडली बहना योजना के माध्यम से माताओं और बहनों को आर्थिक सहारा प्रदान किया जा रहा है और इसके माध्यम से उन्हें कोई भी परेशानी नहीं होनी चाहिए। उन्होंने योजना की महत्वपूर्ण तिथियों को ध्यान में रखते हुए कहा कि त्योहारों को देखते हुए मार्च की किस्तें अगली किस्तों के लिए दिनांक 1 मार्च को ही बहनों के खाते में डाल दी जाएंगी।


उन्होंने योजना के माध्यम से आयुर्वेदिक कॉलेजों की स्थापना के लिए भी स्वीकृति दी और कहा कि इसके माध्यम से वनों में पैदा होने वाली जड़ी-बूटियों और औषधियों का उपयोग किया जाएगा।



#Madhyapradesh  #shabdghosh  #शब्‍दघोष #shabdghoshnews #Bhopal #ladlibahna #mohanyadav 

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ