Header Ads Widget

Ticker

6/recent/ticker-posts

टाटा मोटर्स के शेयरों में लंबे उछाल के बाद स्थिरता, वर्तमान सौदा 645






भारतीय शेयर बाजार (Indian Stock Market) में पिछले लगभग 6 महीनों में टाटा मोटर्स (Tata Motors) के शेयरों ने एक मजबूत प्रदर्शन किया। इस दौरान शेयरों ने तेजी दिखाई और शेयरों ने 675.00 रुपये प्रति शेयर का उच्चतम स्तर छुआ।

बता दें कि पिछले ट्रेडिंग दिवस यानि कि 7 नवंबर 2023 के अंत के साथ 645.12 रुपये प्रति शेयर पर बंद हुए।

दिन का न्‍यूनतम स्तर 643.00 रुपये व उच्‍चतम स्‍तर 653 रूपये प्रति शेयर था, जो दिन के अंतिम घंटों में दर्ज किया गया था। 


अवगत कराना चाहेंगे कि आज यान‍ि 8 नवंबर 2023 को टाटा मोटर्स की समाचार लिखे जाने तक प्राईस 645.55 रूपये थी। 


टाटा मोटर्स से जुड़ाा ताजा समाचार:

टाटा मोटर्स ने हाल ही में घोषणा की है कि वह अपनी यूके स्थित सहायक कंपनी, जेएलआर (JLR) में 2.5 बिलियन डॉलर का निवेश करेगी। यह निवेश जेएलआर के नए इलेक्ट्रिक वाहन (EV) लाइनअप को विकसित करने में मदद करेगा।


टाटा मोटर्स के शेयरों का प्रदर्शन अब तक के अंतिम ट्रेडिंग दिवस में मजबूत रहा है। वैश्विक स्तर पर क्रूड ऑयल की कीमतों में गिरावट और भारतीय अर्थव्यवस्था में मंदी की आशंकाएं कम होने से शेयरों को सपोर्ट मिल रहा है। आने वाले दिनों में शेयरों में मजबूती का रुख रह सकता है।


टाटा मोटर्स के शेयरों ने दिन की शुरुआत 650.00 रुपये प्रति शेयर पर की। दिन के शुरुआती घंटों में शेयरों में तेजी दिखाई दी और शेयरों ने निवेशकों का विश्‍वास बनाये रखा। 

हालांकि, बाद में शेयरों में कुछ गिरावट भी देखने को मिली। दिन के मध्य में शेयरों ने 643.00 रुपये प्रति शेयर का निम्नतम स्तर छुआ। दिन के अंतिम घंटों में शेयरों में फिर से तेजी देखने को मिली और अंत में शेयर 645.12 रुपये प्रति शेयर पर बंद हुए। दिन का कुल ट्रेडिंग वॉल्यूम  899,686 शेयर रहा। 


टाटा मोटर्स के शेयरों में मजबूती के कई कारण हो सकते हैं। 

  • एक कारण यह हो सकता है कि वैश्विक स्तर पर क्रूड ऑयल की कीमतों में गिरावट आई है। इससे वाहनों के उत्पादन की लागत में कमी आ रही है, जिससे वाहनों की कीमतों में भी कमी आ सकती है। इससे टाटा मोटर्स की बिक्री प्रभावित हो सकती है।


  • एक अन्य कारण यह हो सकता है कि भारतीय अर्थव्यवस्था में मंदी की आशंकाएं कम हो रही हैं। इससे उपभोक्ताओं के खर्च में वृद्धि हो सकती है, जिससे वाहनों की मांग में वृद्धि हो सकती है। इससे भी टाटा मोटर्स की बिक्री प्रभावित हो सकती है।


  • टाटा मोटर्स की यूके स्थित सहायक कंपनी, जेएलआर (JLR) में 2.5 बिलियन डॉलर का निवेश भी शेयरों को सपोर्ट दे रहा है। यह निवेश जेएलआर के नए इलेक्ट्रिक वाहन (EV) लाइनअप को विकसित करने में मदद करेगा।


  • आने वाले दिनों में टाटा मोटर्स के शेयरों का प्रदर्शन वैश्विक स्तर पर क्रूड ऑयल की कीमतों और भारतीय अर्थव्यवस्था की स्थिति पर निर्भर करेगा।



#TataMotors #ShareMarket #IndianStockExchange #NSE #BSE #TATA #Ratantata #Jaguar #Landrover #Nexon 

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ